एससी- एसटी छात्र और छात्राओं का निःशुल्क हो नामांकन :- एआईएसएफ

एससी- एसटी छात्र और छात्राओं का निःशुल्क हो नामांकन :- एआईएसएफ

विभिन्न मांगों को लेकर एआईएसएफ विश्व विद्यालय में किया प्रदर्शन

जे टी न्यूज़, मुज्जफ्फरपुर:- ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन बिहार विश्वविद्यालय इकाई द्वारा महात्मा गांधी के शहादत दिवस के मौके पर लंगट सिंह कॉलेज मुजफ्फरपुर में लगे महात्मा गांधी के आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए बिहार विवि सहसंयोजक अभिषेक कुशवाहा ने कहा कि 30 जनवरी का दिन स्वतंत्र भारत के काला दिवस के रूप में दर्ज हैं जिसदिन देश का प्रथम आतंकवादी नाथूराम गोडसे ने गांधी की हत्या कर गांधी के समाजिक सौहार्द के प्रतीक थे ।

एआईएसएफ आज भी गांधी के सपनों का भारत बनाने को प्रतिबद्ध हैं। माल्यार्पण के बाद छात्र मार्च करते हुए विश्व विद्यालय परिसर में पहुंचा, पहुचने के बाद सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता अभिषेक कुशवाहा ने किया और संचालन प्रकाश प्रियदर्शी ने किया।

कार्यक्रम को संचालन करते हुए प्रकाश प्रियदर्शी ने कहा कि विश्व विद्यालय प्रशासन के द्वारा बिहार सरकार द्वारा एससी-एसटी छात्रों और छात्राओं के निःशुल्क नामांकन के सरकारी फैसलों और माननीय उच्च न्यायालय को भी ठेंगा दिखाते रहा हैं।

वहीं रिजल्ट पेंडिंग कर छात्रों से अवैध वसुली का खेल चल रहा हैं। पूर्वी चम्पारण जिला सचिव धनंजय ने कहा कि विश्वविद्यालय में जितने विषयों में स्नातक की पढाई की व्यवस्था है उन सभी विषयों में स्नातकोत्तर की पढाई की व्यवस्था विश्वविद्यालय कैंपस में हो,विवि में शैक्षणिक और लोकतांत्रिक माहौल कायम करने के उद्देश्य से लंबे समय से बंद छात्र संघ चुनाव कराया जाए

जिला अध्यक्ष महिपाल ओझा ने कहा कि विश्व विद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय के शोधार्थी छात्रों को प्रतिमाह 15000 रुपया की वजीफा प्रदान करे। सभा को संबोधित करते हुए कंचन कुमार ने कहाँ की आज विश्व विद्यालय प्रशासन हमरा माँग को नहीं मानता है

तो आगे विश्व विद्यालय छात्रों को संगठित कर विश्व विद्यालय परिसर में बड़ी आंदोलनात्मक कारवाई करने को विवश होगा। मौके पर विकास कुमार, गौरव कुमार, शम्स राजा, अमरनाथ, दीपक सुमन, नितेश , कृष्णकांत , सिक्कम, अविनाश समेत दर्जनों आदि छात्र उपस्थितथे।

Related Articles

Back to top button