बजट गरीबों व किसानों को बल, युवाओं व महिलाओं को बेहतर कल प्रदान करने वाला है: नवल किशोर यादव 

बजट गरीबों व किसानों को बल, युवाओं व महिलाओं को बेहतर कल प्रदान करने वाला है: नवल किशोर यादव

विकसित भारत की आशा और आकांक्षा को पूरा करने वाला है यह बजट

 

जे टी न्यूज, नई दिल्ली:

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश अंतरिम आम बजट विकसित भारत के आधार स्तम्भ , गरीब, किसान ,युवाओं महिलाओं के समग्र कल्याण और विकसित भारत निर्माण के विराट संकल्प को पूरा करने की गारंटी वाला बजट है।

उक्त बातें सीमांचल के कद्दावर भाजपा नेता सह पूर्णियां प्रमंडलीय संवेदक संघ के अध्यक्ष नवल किशोर यादव ने अंतरिम आम बजट 2024 पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। भाजपा नेता श्री यादव ने कहा कि बजट गरीबों व किसानों को बल, युवाओं व महिलाओं को बेहतर कल प्रदान करने वाला है। जिसमे कृषि, पर्यावरण,पर्यटन, स्वास्थ कल्याण,

रेलवे,एक्सप्रेस हाइवे, जल जीवन, शिक्षा,सुरक्षा लघु उद्योग से लेकर आधरभूत सरंचना के विकास पर विशेष बल दिया गया है। कहा की मोदी सरकार ने बजट में आर्थिक विकास ,रोजगार के अवसर बढ़ाने के साथ अगले 5 वर्षों में गरीबों के लिए 2 करोड़ आवास निर्माण करने,

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने,आयुष्मान भारत योजना से आशा वर्कर्स, आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओ को जोड़ने,सर्वाइकल कैंसर रोकथाम हेतु 9 से 14 वर्ष के बालिकाओं के टीकाकरण, टूरिज्म सेक्टर को प्रोत्साहन के लिए ब्याजमुक्त ऋण मुहैया कराने फसलों पर नैनो डीएपी का इस्तेमाल डेयरी विकास के लिए दुग्ध किसानों के साथ साथ तिलहन अनुसंधान को बढ़ावा देने, पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत स्ट्रीट वेंडरों को ऋण सहायता जारी रखने पीएम मत्स्य संपदा योजना का विस्तार करने वंदे भारत स्तर के 40 हज़ार रेल कोच बनाने ज्यादा भीड़ वाले रेल मार्गो के लिए अलग कॉरिडोर का निर्माण नमो भारत योजना का विस्तार करने तथा रक्षा खर्च में 11.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी,आंत्रप्रेन्योर्स के लिए 1लाख करोड़ का प्रवधान करने जैसे अनेक कल्याणकारी कदम उठाये जाने का प्रावधान किया गया है।

 

नवल बाबू ने विकसित भारत के आशा और आकांक्षा को पूरा करने वाला इस बजट के लिए पीएम नरेंद्र भाई मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई प्रेषित किया है।

Related Articles

Back to top button