टाऊन हॉल में जिला स्तरीय पुस्तक मेला हुआ आयोजित

टाऊन हॉल में जिला स्तरीय पुस्तक मेला हुआ आयोजित

डीसी ने दीप प्रज्वलित कर किया कार्यक्रम का शुभारंभ

जे टी न्यूज़, साहिबगंज(संजय कुमार धीरज) : शिक्षा विभाग द्वारा टाउन हॉल परिसर में स्थित साहिबगंज पुस्तकालय में जिला स्तरीय पुस्तक मेला आयोजित किया गया। इस पुस्तक मेला में जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त राम निवास यादव मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए, जहां उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 

पुस्तक मेला में देश के विभिन्न जगहों से आए हुए प्रकाशकों ने अपना स्टॉल लगाया। इस दौरान उपायुक्त राम निवास यादव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इस पुस्तक मेला को आयोजित करने के पीछे उद्देश्य है

कि नागरिकों को पुस्तकों से अवगत कराया जाए एवं बच्चों में पुस्तकों के प्रति रुचि बढ़े। उन्होंने आम जनों से अपील की है कि जिला स्तर पर लगाए गए इस पुस्तक मेला में अवश्य आएं एवं पुस्तक खरीदें। आगे उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी इंटर और मैट्रिक की परीक्षा तथा प्रतियोगिताएं परीक्षा की दृष्टिकोण से आप सभी अपनी तैयारी पर और जोर दें एवं भविष्य में बेहतर करें।

इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी दुर्गागंज झा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पुस्तक ज्ञान अर्जित करने का सबसे बेहतर तरीका है। आप सभी पढ़ने की आदत डालें।

इससे आपके जीवन में तथा आपकी सोच में भी बदलाव आएगा तथा अच्छी पुस्तक पढ़ने से न केवल आपके ज्ञान में बढ़ोतरी होगी बल्कि आप बेहतर भविष्य की दिशा में आगे बढ़ सकेंगे।

कार्यक्रम के दौरान उपरोक्त के अलावे एडीपीओ आशीष कुमार, एपीओ मनोज कुमार, उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र, विभिन्न मॉडल विद्यालयों के छात्र, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय कि छात्राएं एवं अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button