सोने-चांदी की दुकान-सह-आवास में भीषण डाकेजनी गृहस्वामी को गोलीमार लाखों की लूट

सोने-चांदी की दुकान-सह-आवास में भीषण डाकेजनी गृहस्वामी को गोलीमार लाखों की लूट

जे टी न्यूज,खजौली:
थानाक्षेत्र के सुक्की डीहटोल वार्ड-1 स्थित श्री श्रवण ज्वेलरी-सह-आवास में वुधवार की रात नकावपोश अपराधियों ने भीषण डाकेजनी की। 85 हजार नगद सहित आठ लाख रूपये से अधिक मूल्यों का सोने एवं चांदी के आभूषण लूट लिये। जिसमें पांच किलो चांदी, दो सौ ग्राम सोना, उसके पत्नी के कान व गला का आभूषण सहित अन्य सामान शामिल है। करीब दो दर्जन की संख्या में पहुंचे नकावपोश अपराधियों ने पिस्टल व हथियार के बल पर करीब 45 मिनट तक लूटपाट किया। स्वर्ण व्यवसायी-सह-गृहस्वामी श्रवण कुमार साह एवं उसके बेटा कृष्ण कुमार की ओर से प्रतिरोध करने पर उसके साथ जमकर मारपीट किया एवं दोनों को गोली भी मारकर जख्मी कर दिया। श्रवण कुमार साह की हाथ में तथा कृष्ण कुमार के पेट में गोली लगी है। दोनों की उपचार मधुबनी के एक नीजी अस्पताल में चल रही है। वहीं उसके पत्नी ललिता देवी एवं बेटी राखी कुमारी के साथ मारपीट किया है। हो-हल्ला की आवाज सुनकर जबतक आसपास के लोग जुटे तबतक सभी घर के पीछे की दरबाजे अपराधी फरार हो गये। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह पुलिस पदाधिकारियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जायजा लिये। सूचना पर रात में ही सदर डीएसपी राजीव कुमार घटना स्थल पर पहुंचे थे। सुबह से स्वानदस्ता की टीम घटना की सुराग तलासने में जुटी है। इधर आईटी सेल भी काम कर रही है।

अपराधियों ने कैसे दिया घटना का अंजाम
अपराधियों ने एक नये अंदाज में डाकेजनी कांड का अंजाम दिया। गृहस्वामिनी ललिता देवी के अनुसार घटना बुधवार रात के करीब 12 बजे की है। उसका बेटा बाथरूम जाने के लिए रात में बोला। वह ज्योहीं पीछे का दरबाजा खोला तो नकावपोश अपराधियों की हूजूम देखकर डर गई। सभी लोग घर में प्रवेश करने का प्रयास किया। वह गेट लगा ली। अपराधियों ने जबरन दरबाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया। सभी नकावपोश अपराधि पिस्टल व धारदार हथियार से लैश था। आधे दर्ज से अधिक अपराधियों ने घर व आभूषण के दूकान में प्रवेश कर लूटपाट किया। जिसमें ग्राहकों को बंधक का आभूषण सहित पांच किलो चांदी, दो सौ ग्राम सोना, 85 हजार नगद सहित अन्य सामान लूट कर ले गया। उसके पत्नी ललिता देवी के कान एवं गला का आभूषण भी छिन लिया। प्रतिरोध करने पर अपराधियों ने दो राउंड फायरिंग किया। जिसमें एक गोली उसे बेटा कृष्ण कुमार को पेट में लगी जबकी दूसरी गोली श्रवण कुमार के हाथ में लगी है। इसके बाद भी अपराधियों में मुंह, सिर एवं शरीर में पिटाई कर जख्मी कर दिया है। गोली से जख्मी पिता-पुत्र की मधुबनी के एक नीजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना की जानकारी जुटाने में जुड़ी स्वानदस्ता टीम
सुक्की गांव में ज्वेलरी दुकान-सह-आवास में हुई भीषण डाकेजनी घटना की जानकारी जुटाने में पुलिस जुट गई है। सभी टीम अलग-अलग काम कर रही है। एक तरफ जहां आईटी सेल गठित किया गया है। वहीं दूसरी तरफ स्वानदस्ता की टीम घटना की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। पुलिस को घटना स्थल पर से एक चादर वरामद हुआ है। उस पर जांच हो रही है। वैसे अबतक घटना से संबंधित कोई खास सुराग का पता नहीं चला है।

जख्मी श्रवण कुमार के लिखित आवेदन पर एफआईआर
थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि गृहस्वामी श्रवण कुमार साहु के लिखित आवेदन पर खजौली थाना में एफआईआर हुई है। जिसमें एक नामजद सहित दर्जनों अज्ञात अपराधियों पर एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस घटना से संबंधित हरेक बिन्दुओं पर बारिकी से पड़ताल कर रही है। स्वानदस्ता की टीम एवं आईटी सेल अपने-अपने स्तर से जांच कर रही है। कहा कि घटना में संलिप्त एक भी अपराधी किसी भी सूरत मंे बख्से नहीं जायेगे।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button