पश्चिम चम्पारण लोक सभा क्षेत्र के सी पी आई (एम) कार्यकर्ताओं का सम्मेलन संपन्न

पश्चिम चम्पारण लोक सभा क्षेत्र के सी पी आई (एम) कार्यकर्ताओं का सम्मेलन संपन्न

जे टी न्यूज, बेतिया: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमेटी द्वारा पश्चिम चंपारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में पढ़ने वाले बेतिया ,चनपटिया तथा नौतन विधानसभा क्षेत्र का पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन पार्टी कार्यालय मीना बाजार बेतिया में संपन्न हुआ ।
कार्यकर्ता सम्मेलन का उदघाटन करते हुए पार्टी की बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि तीन चरण का लोक सभा चुनाव संपन्न होने के बाद स्थिति बहुत स्पष्ट हो चुकी है कि नरेंद्र मोदी को देश की जनता में बुरी तरीके से नकार दिया है । यही कारण है कि नरेंद्र मोदी के स्वर लगातार निम्न स्तरीय बनते जा रहे हैं। जब देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान की मर्यादाओं का ख्याल नहीं रखते हुए हिंदू और मुसलमान की बात करें । दलित और गरीब की संपत्ति को इंडिया गठबंधन द्वारा मुसलमान को दे देने की झूठी बात करें ।महिलाओं के मंगलसूत्र को बेचकर मुसलमानो को दे देने की बात करें । भगवान के नाम पर भिखारियों के समान एक वोट मांगने की बात करें ।तो यह समझने में देर नहीं लगता कि नरेंद्र मोदी सत्ता से ज्यों ज्यों दूर होते जा रहे हैं। त्यों त्यों सत्ता का लोभ उन्हें अश्लील बनाता जा रहा है।


उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपए देने के वादे किए थे। इस नाम पर लोगों ने बड़े पैमाने पर बैंकों में खाते खुलवाए ।जिसके द्वारा बैंकों को 45000 करोड रुपए गरीबों से लूटने का मौका मिला। लेकिन गरीबों के खाते में एक रुपए भी नहीं मिला ।
2019 के चुनाव में देश के बेरोजगार नौजवानों को प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया। किसानों की आमदनी को 2022 तक दुगनी करने का वादा किया । लेकिन कुछ भी नहीं मिला। आज उनके पिटारे में दे दे राम, दिला दे राम के अलावा दूसरा कुछ भी नजर नहीं आता। यही कारण है कि वह अपने अंतिम हथियार हिंदू और मुसलमान के बीच सांप्रदायिक उन्माद फैलाने में इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन देश की जनता जो महंगाई से त्रस्त है। देश के नौजवान जो बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं ।देश के किसान 27 रुपए रोज पर गुजारा कर रहे हैं और बड़े पैमाने पर कर्ज से दबे हुए किसान आत्महत्यायें कर रहे हैं।
मुख्य अतिथि जिला सचिव चांदसी प्रसाद यादव ने कहा कि आज सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के नेतृत्व में बनी संविधान की रक्षा कैसे किया जाए। देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था को कैसे कायम रखा जाय।अनेकता में एकता जो देश की विशेषता है । इसे कैसे बरकरार रखा जाए। देश में सांप्रदायिक सद्भाव कैसे कायम रहे ।आज यह गंभीर सवाल देश के सामने है और इसी रोशनी में तीन चरणों के लोकसभा चुनाव जो गुजरे हैं । देश के मतदाता भाइयों ने संविधान और देश की स्मिता की रक्षा के लिए नरेंद्र मोदी को परास्त करने का काम कर रहे हैं।


पश्चिम चंपारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से इंडिया तथा महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी चुनाव मैदान में है। जिन्हें जनता का अपार समर्थन मिल रहा है । हमारी पार्टी की जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने तमाम कार्यकर्ताओं को बूथों तक केंद्रित करें। बूथ कमेटियों को सशक्त बनावें और सांप्रदायिकता की खून से रंगे हुए भाजपा उम्मीदवार संजय जयसवाल को इस चुनाव में धूल चटा दें। जिसने जनता के बीच झूठ परोसने का ही काम किया है।
कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता जिला सचिव मंडल सदस्य तथा नौतन के उप प्रमुख प्रभुनाथ गुप्ता ने की।जबकि कार्यकर्ता सम्मेलन को पार्टी के जिला सचिव मण्डल सदस्य म . हनीफ , शंकर कुमार राव, प्रकाश वर्मा,जिला कमिटी सदस्य वी के नरुला, जिला पार्षद जगरनाथ प्रसाद यादव, अवधविहारी प्रसाद , सुशील श्रीवास्तव, नीरज बरनवाल, म . वहीद , सुनील यादव, डी वाई एफ आई जिला सचिव संजीव कुमार राव, अवधेश पाण्डेय, अशर्फी प्रसाद आदि ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button