कोल्हुआरा में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत निर्वाचन का अभिनय बच्चों और शिक्षकों के द्वारा किया गया। रमेश शंकर झा, समस्तीपुर बिहार।

🔊 Listen This News     रमेश शंकर झा, समस्तीपुर बिहार। समस्तीपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखण्ड क्षेत्र के रा०उ०म० विद्यालय मुक्तापुर कोल्हुआरा में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत निर्वाचन का अभिनय बच्चों और शिक्षकों के द्वारा किया गया। वहीँ प्रधानाध्यापक देव नारायण के निर्देशन में विद्यालय के शिक्षक ओम प्रकाश ने इसकी तैयारी करवायी। जिसमे […]

 316 total views,  1 views today

 

 

रमेश शंकर झा,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखण्ड क्षेत्र के रा०उ०म० विद्यालय मुक्तापुर कोल्हुआरा में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत निर्वाचन का अभिनय बच्चों और शिक्षकों के द्वारा किया गया। वहीँ प्रधानाध्यापक देव नारायण के निर्देशन में विद्यालय के शिक्षक ओम प्रकाश ने इसकी तैयारी करवायी। जिसमे शिक्षकों को पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम, द्वितीय और तृतीय मतदान पदाधिकारी बनाया गया। इसमे बच्चों को मतदाता बनाकर विधिवत उनसे मतदान का अभिनय कराया गया। इस कार्यक्रम के तहत बच्चों को मतदान की पूरी प्रक्रिया स्पष्ट रूप से समझाते हुए उन्हें अपने माता-पिता एवं समाज के अन्य मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने को कहा। मतदान करके सीखने की इस विधि से बच्चों को मतदान की सारी प्रक्रिया से न केवल अवगत कराया गया, बल्कि भावी मतदाता के रूप में उन्हें तैयार करने का कार्य भी सिखाया।

 317 total views,  2 views today