*गरीबों को हवाई जहाज का सपना दिखाने वाले मोदी ने गरीब – मजदूरों को पैदल चलने पर किया मजबूर- केशरी*

-प्रथम स्वतंत्रता संग्राम दिवस के मौके पर देश के वीर शहीदों को किया याद

 

-मृत मजदूरों को 50 लाख मुआवजा व गरीब – बेरोजगारों को 10 हजार लॉक डाउन भत्ता देने की मांग

*संवाददाता। दरभंगा।*

1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम दिवस के रूप में देश के वीर शहीदों को याद करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा के द्वारा सदर प्रखंड के काकरघाटी चौक स्थिर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

श्रद्धांजलि सभा से शुरुआत हुए कार्यक्रम को देशव्यापी विरोध – प्रदर्शन धरना में सभा को तब्दील कर दिया गया। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए इनौस जिलाध्यक्ष केशरी यादव ने सरकार के खिलाफ जमकर कटाक्ष किया।

श्री यादव ने कहा कि संक्रमण आपदा के इस दौर में संकटो से जूझ रहे आम व गरीब – गुरबों के बीच भूखमरी की स्थिति उत्तपन्न हो चुकी है। ऐसा न हो कि यह राज्य व देश एक हिटलर हुकूमत के रूप में परिवर्तित हो जाये।

श्री यादव ने कहा कि प्रखंड स्तरों पर कोरोना से जुड़ी चिकित्सकीय सेवा सहित मृत मजदूरों को 50 लाख मुआवजा, गरीब व बेरोजगारों को 10 हजार लॉक डाउन भत्ता, सभी मजदूरों को पीएम केयर फंड का उपयोग कर सुरक्षित घर वापसी,स्कूल बच्चों के किताब का इंताजामात सहित छात्रवृत्ति व भोजन की गारंटी सुनिश्चित करने का कार्य शीघ्र एनडीए की सरकार करें।

श्री यादव ने कहा कि इस नीतीश व केंद्र में बैठी निरंकुश मोदी सरकार सरकार के दावे जितने बड़े है उनके कसीदे उतने की छोटे साबित हुए है। पीएम प्लेन की बात कर देश के नागरिकों को गुमराह कर रहे थे। आज वही देश के नागरिक भूखे नंगे पांव पैदल अपने गांव की ओर बढ़े जा रहे है।

देश के युवाओं की हालत तो मोदी सरकार ने पहले से दयनीय बना रखी थी। अब इस संकट के दौर में युवा बेरोजगार अपने जरूरतों व भविष्य को अंधकार में सिमटते देख परेशान है।

गरीब – किसान व बेरोजगारों के लिए अगर सरकार की कार्रवाई सकरात्मक नहीं हुई तो देश की हालात से उपजे भयावह माहौल के जिम्मेवार सरकार ही होगी। धरना ने जिलाध्यक्ष केशरी यादव, सुशील सहनी, रामानंद यादव, अशोक यादव, रोहित कुमार एवं विश्वमोहन यादव शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button