एसडीएम ने जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ की समीक्षा बैठक।

जेटी न्यूज

खोदावंदपुर/बेगूसराय। प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्पूरी भवन में जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ मंझौल एसडीएम दुर्गेश कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. इस मौके पर एसडीएम ने पीडीएस दुकानदारों के साथ डीबीटी डाटा संशोधन को लेकर विस्तार से चर्चा की.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस जैसी महामारी की रोकथाम के लिये किये गये लॉकडाउन के कारण सरकार ने राशन कार्डधारकों को एक हजार रूपये देने का निर्णय किया है. क्षेत्र के सैकड़ों उपभोक्ताओं का राशनकार्ड, बैंक खाता संख्या, आइएफएससी कोड, मोबाइल एवं आधार कार्ड लिंक नहीं होने के कारण उनके खाते में पैसा स्थानांतरण नहीं हो रहा है.

वैसे लाभार्थियों का डिबीटी डाटा अविलंब तैयार करें. जिससे लाभुकों के खाते में राशि भेजा जा सकें. एसडीएम ने जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं को कहा कि जिन लोगों का नाम पारिवारिक राशन कार्ड में नाम से वंचित है, वैसे परिवार के लाभुकों को भी राशन मिल सकता है.

तथा कहा कि अब तक राशन कार्ड से वंचित लोग जीविका कर्मियों द्वारा उपलब्ध कराये गये लाभुकों के आवेदन का युद्ध स्तर पर जांच पड़ताल किया जा रहा है. जांच के बाद जरुरतमंद लोगों को नया राशन कार्ड शीघ्र ही निर्गत कर दिया जायेगा. मौके पर बीडीओ अनुरंजन कुमार, सीओ सुबोध कुमार, बीसीओ राजू शर्मा, अवतंश कुमार पिंटू, प्रखंड डीलर संघ के अध्यक्ष रामगुलजार महतो, डीलर विवेक कुमार उर्फ मंतोष, रामजपो पासवान, राम लगन पासवान, गया महतो, मो० नक्की अहमद, योगेन्द्र चौधरी, उमेश प्रसाद गुप्ता सहित अनेक लोग मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button