डीजल पेट्रोल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ माकपा ने किया विरोध प्रदर्शन

जेटी टाइम्स
रानीपतरा,पूर्णिया:
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के राज्यव्यापी अभियान के तहत डीजल पेट्रोल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ पुर्णिया जिला कमिटी के सदस्यों ने रानीपतरा में सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया और आम आदमी के हित में इस मूल्य वृद्धि को वापस लेने की मांग की।

धरना को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ट नेता सह जिला पार्षद राजीव कुमार सिंह ने कहा कि एक ओर सरकार इस महामारी काल में जनता को रियायत देने की घोषणा कर रही है। तो दूसरी ओर पेट्रोल डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि कर आमजनों की जेब पर डाका डाल रही है। जिसे कदापि बर्दास्त नही किया जा सकता है।उन्होंने आगे कहा कि जहां इस महामारी और लॉक डाउन के कारण रोजगार का संकट और महंगाई चरम पर है।

वहीं सरकार दुनियां में सबसे अधिक भाव पर पेट्रोल और डीजल बेचकर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। और मजदूर, किसानों का शोषण कर रही है। जिसके खिलाफ़ आज एकजुट संघर्ष की आवश्यकता है। वहीं बिहार राज्य कमिटी के आह्वान पर पूरे बिहार में पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। इसी के तहत पुर्णिया जिला कमिटी द्वारा केंद्र सरकार से विभिन्न मांग किया गया ।

मांगों में मुख्य रूप से जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल डीजल की कीमत घट रही है। तो भारत में इनके कीमतों में वृद्धि क्यूँ, गरीबों के जेब पर लात मारना बंद करो, आम जनता के जेब पर हमला नही सहेंगे, आर्थिक सहायता देने के बदले आमजन पे दोगुना आर्थिक दबाव डालना बंद करो, साथ हीं गरीब ,किसान,मजदूर,विरोधी सरकार एवं रोजगार समाप्त हो गया ।

महंगाई चरम पर है। किसान को उचित मूल्य नही मिल रहा है। जैसे प्रमुख मांगे रखी गई। वहीं धरना समाप्ति के पूर्व उपस्थित सदस्यों ने सीमा पर शहीद हुए जवानों एवं वज्रपात से मरे लोगों के प्रति श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा ।धरना में उपस्थित प्रमुख लोगों में मधुसूदन ऋषि, लालबहादुर उरांव, चंदन उरांव, लक्ष्मी ऋषि, मोहन मरांडी, मो जमील, लक्ष्मण ऋषि, तनोरी ऋषि, फ़क़ीर दास, मोहम्मद अख्तर ,फूलकुमारी हांसदा, रंजीत मुर्मू, कैलाश ऋषि, योगेंद्र ऋषि, कैलाश ऋषि,मोहम्मद महफूज आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button