भ्रष्टाचार मामला में मुखिया ने अनभिज्ञता जताया।

 

जेटी न्यूज।

बेतिया/पश्चिम चम्पारण:- स्थानीय सदर प्रखण्ड के बानुछापर पंचायत में अनियमितता व भ्रष्टाचार की खबर है। सरकार के चलाए जा रहे जन कल्याणकारी और विकासात्मक कार्यों में अनियमितता और भ्रष्टाचार को लेकर ग्राम सभा के दौरान महिलाओं ने विरोध किया। इस ग्राम सभा की अध्यक्षता बानुछापर के मुखिया मुख्तार मियां ने किया। इस ग्राम सभा में काफी हंगामे के साथ 15 वें वित्त आयोग योजना के ग्राम विकास योजना जीपीडीपी के लिए ग्राम सभा का आयोजन किया गया। बेतिया सदर प्रखंड के बानुछापर पंचायत की महिलााओं का कहना है कि शौचालय बना है, लेकिन रिश्वत देने के बाद ही बना।

ऐसे विकास कार्यों की आवश्यकता ही क्या है, अगर ऐसा है तो प्रभारी पदाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी मामले की जांच कराएं और दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई को उच्चाधिकारियों को पत्र लिखें। इस ग्राम सभा में पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि सभी कर्मी एवं पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस हंगामे में खुशबू नेशा, उषा देवी ,शाहीकन खातून ,बढ़िया देवी, मीना देवी, सीतादेवी, नजरीना खातून, सहाना खातून, प्रभावती देवी, रामावती देवी, सोना खातून, लालमोती देवी, सलमा खातून, रामावती देवी ,जुमराती देवी, इमरती देवी ,इमरान आलम, रंजू देवी, नसीमा खातून, गुलनेशा खातून, सरस्वती देवी, मंजू देवी ,नजरा खातून कलावती देवी इनके अतिरिक्त विकी पटेल, सरपंच बसंत कुमार आदि का नाम शामिल रहा।

इन महिलाओं ने बताया कि राशन कार्ड बनाने के लिए वार्ड नंबर 10 का वार्ड सदस्य और डीलर उगाही कर लिया है । आज तक राशन कार्ड बनवा रहा है। इस संदर्भ में मुखिया मुख्तार मियां ने इस मामले की जानकारी से अनभिज्ञता जाहिर की है। इस बाबत पंचायत सचिव उमा शंकर राय ने बताया कि इस संदर्भ में कोई लिखित शिकायत नहीं मिला है शिकायत आती है तो मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वही वीडियो ने कहा कि शिकायत मिली है मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button