सैंकड़ों की संख्या में बक्सर जिला जनता दल यू के नेतागण आज राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण की।

जनता दल यू के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद डाॅ0 रंजन प्रसाद यादव ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ राजद की सदस्यता ग्रहण किया

जे टी न्यूज, पटना: लालू प्रसाद के सामाजिक न्याय और तेजस्वी प्रसाद यादव के आर्थिक न्याय और उनके कार्यों पर विश्वास प्रकट करते हुए जनता दल यू के सैंकड़ों नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के समक्ष राजद की सदस्यता ग्रहण की
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जनता दल यू वरिष्ठ नेता सह पूर्व सांसद डाॅ0 रंजन प्रसाद यादव आज अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो0 मनोज कुमार झा के हाथों राष्ट्रीय जनताद ल की सदस्यता ग्रहण की। जहां इन्हें पार्टी का प्रतीक चिन्ह वाला गमछा, सदस्यता रसीद और गोपालगंज टू रायसीना पुस्तक देकर सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि इससे पूर्व कल राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव से मिलकर डाॅ0 रंजन प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने का फैसला लिया था।
इस अवसर पर राजद के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, अरूण कुमार यादव, प्रमोद कुमार सिन्हा, मुख्यालय प्रभारी मुकुंद सिंह, प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार राम सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे
राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण करते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता सह पूर्व सांसद डाॅ0 रंजन प्रसाद यादव ने कहा कि राजद हमारा पुराना घर है। और हममें और लालू जी में कोई अन्तर नहीं रहता था और हमदोनों मिलकर सामाजिक न्याय और गरीब गुरबों के संघर्ष को मजबूती प्रदान करते रहे। जहां लालू जी पूरे देश में गरीब, पिछड़ा, दलित, अकलियत के बीच अपनी पहचान के साथ लोगों को न्याय देने के प्रति संकल्पित रहें वहीं हमने संगठन के माध्यम से उनके कार्यक्रमों को देश स्तर तक कराने का कार्य किया। इन्होंने आगे कहा कि पाटलीपुत्रा लोकसभा में इस बार लालटेन जलेगा। क्योंकि तेजस्वी जी के कार्यों को हर लोग पसंद कर रहे हैं।


राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो0 मनोज कुमार झा ने कहा कि डाॅ0 रंजन प्रसाद यादव हम सबके अभिभावक हैं और मुझे खुशी है कि अभिभावक का स्नेह और प्यार पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिलेगा और इससे कार्यकर्ता साथी उर्जावान होंगे।
इनके साथ मुख्य रूप से श्री पंकज कुमार सिंह, श्री निरज कुशवाहा, अरविन्द कुमार यादव, शौकत अली रिजवी, रवि रंजन, अरविन्द कुमार यादव, ई0 पप्पू कुमार सहित सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने राजद की सदस्यता ग्रहण की।
वहीं दूसरी ओर राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह के समक्ष प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव मेंहदी हसन, प्रदुम्न राय, अशोक कुमार गुप्ता की उपस्थिति में जनता दल यू के प्रदेश महासचिव ई0 सुरेश कुमार, बक्सर जिला उपाध्यक्ष कमलेश बारी, सुनील कुमार, अशोक कुमार यादव, दीपक कुमार, जिला महासचिव रमण नारायण, प्रहलाद राजभर, जिला सचिव संतोष वर्मा, सत्येन्द्र कुमार राम, सिमरी प्रखंड अध्यक्ष अप्पू यादव सहित सैंकड़ों की संख्या में बक्सर जिला जनता दल यू के नेतागण आज राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण की।


इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने कहा कि भाजपा के विचारों में अपने को विलिन करने वाली जनता दल यू के नेता और कार्यकर्ता इस निर्णय से नाखुश हैं और इनसभी का कहना है कि जो पार्टी और नेता विचारों पर टिके नहीं रहते हैं उनके साथ समाज के बीच में काम करना मुश्किल और कठिन है और पार्टी के इस निर्णय के खिलाफ सभी ने श्री लालू प्रसाद के सामाजिक न्याय और तेजस्वी प्रसाद यादव के आर्थिक न्याय और विचारों तथा उनके कार्यों के प्रति विश्वास प्रकट करते हुए राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने का फैसला लिया। इन सभी साथियों को पार्टी का प्रतिक चिन्ह वाला गमछा, सदस्यता रसीद के साथ गोपालगंज टू रायसीना पुस्तक देकर सम्मानित किया गया

 

Related Articles

Back to top button