राहत एवं बचाव कार्य में लाएं तेजी – नीरज, लोजपा ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा


समस्तीपुर। लोजपा प्रखंड अध्यक्ष नीरज भारद्वाज की अध्यक्षता में 11 सदस्यीय लोजपा टीम ने बूढ़ी गंडक नदी के बांध रिसाव और प्रभावित क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए स्लूश गेट का भी निरीक्षण किया। इस क्रम में समस्तीपुर प्रखण्ड के कोण बाजीतपुर, सिंघिया खुर्द, पोखरैरा, चकनूर, हकिमावाद, बिसनपुर मोरदीवा, छतौना, पंचायतों में बारिश एवं रिसाव से बाढ़ पीड़ित लोगों से मुलाकात की और उनका हाल जाना।

इस दौरान बाढ़ पीड़ित लोगों ने अपनी अपनी समस्या बताया। जिसमें कोन बाजीतपुर पंचायत वार्ड नंबर 5 में पानी रिसाव होने के कारण कई लोगों के घर में पानी घुस आया है, श्री भारद्वाज ने पानी रिसाव को अविलंब बंद करने के लिए एसडीओ से बात किया और समस्तीपुर प्रखंड के गंडक किनारे विस्थापित लोगों के बीच राहत कार्य में तेजी लाने के लिए कहा गया। छतौना पंचायत के सुरतपुर में बाढ़ से विस्थापित लोगों को भोजन का उचित व्यवस्था और बाजीतपुर पंचायत के घरों मे से पानी को निकासी के लिए भी जिला प्रशासन बात किया।

लोजपा प्रखंड अध्यक्ष ने कहा की समस्तीपुर प्रखण्ड मे बुढ़ी गंडक नदी मे उफनती धारा से नदी के तटबंध मे कइ जगहों पर रिसाव होने लगा है इससे प्रभावित होने वाले गांव के लोग बाढ़ की आशंका से दहशत मे है लोजपा ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए अनुरोध किया कि समस्तीपुर प्रखण्ड छतौना पंचायत मे रिंग बाध से सटे सुरतपुर के बाढ़ प्रभावित लोगों को सरकार द्वारा घोषित आपदा राशि अविलंब भुगतान कराये।

वहीं लोजपा जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर राय ने बाढ़ पीड़ितों मिल कर उनकी समस्याओं जानने के बाद जिला प्रशासन से राहत कार्य तेजी चलाने का आग्रह किया। मौके पर समस्तीपुर लोजपा जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर राय समस्तीपुर प्रखण्ड अध्यक्ष नीरज भारद्वाज कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ अध्यक्ष मुरारी तिवारी विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अदित्य जुगनू महिला अध्यक्षा रीना सहनी दलित सेना महिला अध्यक्ष रीता पासवान लोजपा आईटी सेल जिला अध्यक्ष राजीव दास कुमार , वंटी जयसवाल विश्वबंधु राय मायशंकर सिंह मजु मोरदिवा पैक्स अध्यक्ष रामलखन सिंह गंगा पासवान, श्याम पासवान, रामप्रीत महतो, सतमुर्ती कुमार , संजीत कुमार, ललन साह सहित कई लोजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button