नाव हादसा: सहरसा और खगड़िया में अब तक 11 शव बरामद, 20 से ज्यादा लापता की तलाश जारी

बिहार के सहरसा और खगड़िया जिले में नाव हादसे में लगभग 30 लापता लोगों में से 8 के शव बरामद हुए। वहीं 20 से ज्यादा अब भी लापता हैं। अब तक कुल 11 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। एसडीआरएफ की टीम तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं। वरीय अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर जुटी हुई है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की शाम तेज आंधी की चपेट में आने से सहरसा में कोसी और खगड़िया के गंडक नदी में यात्रियों से भरी नाव पलट गई। हादसे में एक बच्चा समेत तीन की डूबने से मौत हो थी। जिनके शव बुधवार देर शाम तक तलाशी अभियान में बरामद कर लिए गए थे वहीं 30 से ज्यादा लापता हो गए थे। जिनकी तलाश जारी है।

सहरसा में चार में से 2 शव बरामद, ऐसे हुआ था हादसा
सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर अलानी पंचायत के सहुरी गांव के बीच तेज आंधी की चपेट में आने से मंगलवार की शाम नाव पलट गई। नाव पर सवार 14 में से चार लोग लापता हो गए जिनमें से 2 के शव बुधवार को तलाशी अभियान में मिले। घटना में दो अब भी लापता बताए जा रहे हैं। जिनकी तलाश जारी है। एक बच्चे प्रेम कुमार (3) का शव कल ही देर शाम तक बरामद कर लिया गया था। नाव पर सवार लोगों ने बताया कि नाव पर कुल 14 लोग सवार थे। संजीत चौधरी (22 वर्ष), रजनी देवी (20 वर्ष), शोभा कुमारी(12 वर्ष) व मनसुख (दो महीना) लापता हो गए थे। नाव पर सवार अमर चौधरी ने बताया कि सहुरी से सभी एक नाव पर सवार होकर चिरैया डीलर के पास चावल-गेहूं के लिए गए थे। लौटने के दौरान चिरैया से आगे बढ़ने के बाद बगुलवाटोल जाते-जाते तेज आंधी व बारिश होने के कारण नाव पलट गई थी।

खगड़िया में 25 से ज्यादा लापता, अब तक 8 शव बरामद
उधर खगड़िया में गंडक नदी दियारा इलाके में मंगलवार की देर शाम तेज आंधी में एक नाव पलटने से लगभग 30 लोग लापता हो गए। जिनमें से बुधवार को चार महिला व दो बच्चों समेत 6 शव बरामद किए गए एसडीआरएफ की टीम तलाशी अभियान में जुटी। डीएम आलोक रंजन घोष समेत अन्य अधिकारी कैम्प कर रहे हैं। वहीं दो लोगों के शव कल ही बरामद कर लिए गए थे। हादसे में पांच लोग तैरकर अपनी जान बचाने में सफल रहे।

Related Articles

Back to top button