सांसद विधायक के साथ वर्चुअल मीटिंग कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग किया गया

मोतिहारीlपु०च०::-जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने आज इस जिले के माननीय मंत्री ,सांसद ,विधायक महोदय के साथ वर्चुअल मीटिंग कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से माननीय मंत्री सांसद एवं विधायक महोदय से क्षेत्र में बाढ़ से संबंधित समस्याओं एवं कोविड-19 के तहत किए जा रहे हैं कार्यों में अपेक्षित सुधार हेतु माननीय सहकारिता मंत्री बिहार श्री राणा रणधीर सिंह सांसद श्री राधा मोहन सिंह, डॉक्टर श्री संजय जयसवाल विधायक श्री रामचंद्र सहनी, श्री राजू तिवारी ,श्री श्याम बाबू यादव , श्री सचिन्द्र प्रसाद सिंह ,श्री लाल बाबू प्रसाद गुप्ता का मार्गदर्शन एवं सुझाव प्राप्त किया।

माननीय मंत्री सांसद एवं विधायक महोदय ने क्षेत्र की समस्याओं से बाढ़ की समस्या एवं कोविड-19 में किए जा रहे कार्यों में सुधार के बारे में अपने विचार से जिलाधिकारी को अवगत करायाl

जिलाधिकारी ने माननीय मंत्री सांसद एवं विधायक महोदय को आश्वस्त किया की उनके सुझाव एवं मार्गदर्शन का अनुपालन किया जाएगा। बाढ़ से प्रभावित परिवारों के बीच जीआर वितरण ,फसल क्षति का मुआवजा भुगतान हेतु फसल क्षति का सर्वे करने का निर्देश जिला कृषि पदाधिकारी को दिया है ।छतिग्रस्त बांधों का मरम्मती करा दिया जाएगा एवं कोविड-19 के तहत कराए जा रहे कार्यों में अपेक्षित सुधार के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने कहा जो भी समस्याएं बताई गई है उसका समाधान कर दिया जाएगा।

जहां होम आइसोलेशन एवं कंटेनमेंट जोन में डॉक्टरों की टीम संक्रमित व्यक्ति को देखने के लिए नहीं जा रही है वहां डॉक्टरों की टीम स समय जाएगी ।बाढ़ से प्रभावित परिवारों को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए। सर्वे कराकर उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए एडीएम आपदा को निर्देशित किया गया है। जीआर वितरण की सूची माननीय मंत्री, सांसद ,विधायक महोदय को दी जाएगी ।बांधों का मरम्मती एवं जहां अभी कटाव हो रहे हैं वहां फ्लड कंट्रोल डिपार्टमेंट से मरम्मती का कार्य कराया जाएगाl कोविड-19 के तहत आइसोलेशन सेंटर में बेड की व्यवस्था ,दवा की व्यवस्था एवं एंबुलेंस की व्यवस्था की जाएगी ।

मृतक अनुदान 24 घंटे के अंदर भुगतान कराने का प्रयास किया जाएगा इसके लिए एडीएम आपदा को निर्देशित किया गया ।जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराएं ।जिससे मृतक अनुदान प्रभावित परिवार को उपलब्ध कराया जा सके । वर्चुअल बैठक में सहायक समाहर्ता ,अपर समाहर्ता आपदा ,सिविल सर्जन अन्य विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button