गायघाट में कालाबाजारी का राशन और पिकअप समेत ट्रेक्टर भी जब्त, दर्ज होगा केस

गायघाट में कालाबाजारी का राशन और पिकअप समेत ट्रेक्टर भी जब्त, दर्ज होगा केस

गायघाट से दीपक की रिपोर्ट

गायघाट। प्रखंड के जांता पंचायत में सोमवार की अहले सुबह कालाबाजारी के लिए ले जा रहे राशन को पुलिस ने पिकअप और ट्रेक्टर सहित जब्त कर लिया। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि जांता पंचायत में कालाबाजारी का अनाज पागा के लिए कांटा होते हुए मुख्य सड़क पर जाने वाला है।

इसके बाद सूचना के आधार पर गायघाट व बेनीबाद पुलिस संयुक्त रूप से छापेमारी कर पिकअप, ट्रेक्टर जांता पंचायत के समीप पकड़ लिया और इसकी सूचना बीडीओ सह आपूर्ति पदाधिकारी को दी। ग्रामीणों का कहना था कि पिकअप ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। और कारोबारी मौके का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए।गिरफ्तार पीकप चालक की पहचान हत्था निवासी खंतु राय के पुत्र अनेक राय के रूप में हुई है।

बीडीओ विमल कुमार ने बताया कि कालाबाजारी में पकड़ा डीलर का चावल एवं गेहूं पुलिस ने ज़ब्त कर ली है। आखिर बरामद राशन किस डीलर की हैं। इसके लिए जांच की जा रही है।ग्रामीणों का कहना है कि कालाबाजारी के लिए यह राशन बेच रहा था।प्रखंड के कई डीलर पर समय से राशन न देने, कम तौल, पैसा अधिक लेने और राशन देने में आना-कानी करने का आरोप लगाया जा चुका है।

वावजूद कालाबाजारी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। बीडीओ विमल कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर दोषी डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी।ओपी प्रभारी राजकुमार प्रसाद ने बताया कि ज़ब्त खाधान की सूचि बनाई जा रही है। उसके बाद ही कितना क्विंटल अनाज के बारे में पता चल सकेगा।छापेमारी में गायघाट थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार, बेनीबाद ओपी प्रभारी राजकुमार प्रसाद दल बल के साथ के साथ थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.