मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

जेटी न्यूज मधुबनी

मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल कार्यालय के सामने मिथिला स्टूडेंट युनियन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को झंझारपुर जिला समेत विभिन्न मांगों को लेकर रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए धरना-प्रदर्शन दिया।
झंझारपुर अभी तक जिला का दर्जा नही मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री, स्थानीय सांसद और स्थानीय विधायक, जल संसाधन मंत्री के खिलाफ नारे लगाये। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी किये।कार्यकर्ताओं ने कहा की झंझारपुर समेत पूरे जिले में मचे लूट,खसोट भ्रष्टाचार से लोग तंग आ चुके हैं। बिहार अब नीतीश कुमार से संभल नहीं रहा है। परिवर्तन की सख्त जरुरत है। युवाओं ने कमर कस लिया है, नीतीश कुमार को सत्ता से बाहर कर के ही दम लेंगे।मधुबनी में लगातार हो रहे छेड़खानी और बलात्कार से जिलावासी सहम से गये हैं। शासन व्यवस्था चौपट है। शराब कारोबारी के हौसले बुलंद हैं। शराब माफीयायों ने सीधे लोगों को जीवन जीना हराम कर रखा है। स्थिति ऐसा हो गया है कि सूर्य अस्त और मधुबनी में शराबी मस्त हो जाते हैं।विदित हो एमएसयू का यह जत्था विगत पांच दिनों से झंझारपुर व फुलपरास अनुमंडल के विभिन्न गांवों में रथ यात्रा निकालकर जनसम्पर्क अभियान चलाने के बाद सोमवार को एमएसयू कार्यकर्ताओं का जत्था झंझारपुर पहुंचा था।मंगलवार को यह जत्था झंझारपुर नगर पंचायत स्थित संस्कृत पाठशाला से विशाल रैली निकालकर रामचौक झंझारपुर होते हुए दोपहर करीब दो बजे झंझारपुर अनुमंडल कार्यालय गेट के पास पहुंचा और देखते ही देखते महा धरना-प्रदर्शन में तब्दील हो गया।

इस धरना-प्रदर्शन में राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज, प्रियरंजन पांडेय, मधुबनी जिलाध्यक्ष विजय श्री टुन्ना, शशि सिंह, ऋषि सिंह, अभिषेक चौहान, कुंदन कुमार, मिहिर ठाकुर, दीपक मिश्रा, अजय झा, मुरारी मंडल, अरुण कुमार, हर्षित कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरज कुमार समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।इस धरना-प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए विभिन्न वक्ताओ ने कहा कि झंझारपुर को जल्द से जल्द जिला बनाकर मुख्यमंत्री अपना वादा पूरा करें। नगर पंचायत को नगर परिषद का दर्जा देना होगा। कंदर्पी घाट को पर्यटन स्थल का दर्जा देना होगा। सभी प्रखंड एंव अनुमंडलीय अस्पताल को आधुनिक सुविधाओं से लैस करना होगा,एंव एम्बुलेंस सुविधा देना होगा।अगर उपरोक्त मांगे पूरी नहीं हुई तो इससे भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।इस अवसर पर झंझारपुर अनुमंडल प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

Related Articles

Back to top button