बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 को शांतिपूर्ण, पारदर्शी निष्पक्ष संपन्न कराने हेतु समीक्षा बैठक

जेटी न्युज
मोतिहारीlपु०च०
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने स्वीप के नोडल पदाधिकारी ,उप निर्वाचन पदाधिकारी, जीविका के डीपीएम, डीपीओ आईसीडीएस एवं अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 को शांतिपूर्ण, पारदर्शी निष्पक्ष संपन्न कराने हेतु समीक्षा बैठक की जिलाधिकारी ने स्वीप गतिविधि को तेज करने का निर्देश सभी अधिकारियों को दिया ।

जिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देश दिया है कि घर घर जाकर छूटे हुए मतदाता का नाम तुरंत वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करवाएं। खासकर जिन महिलाओं का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है उनका नाम युवा युवती जो 18 वर्ष आयु पूरी कर चुके हैं उनका भी नाम जुड़वाने का निर्देश दिया है ।इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही , कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी साथ ही जीविका की दीदीयां ,आंगनवाड़ी सेविका ,सहायिका ,आशा वर्कर विकास मित्र छुटे हुए मतदाताओं का नाम आवश्यक रूप से वोटर लिस्ट में जुड़वाएंगे ।

जिलाधिकारी ने प्रवेक्षीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया है की स्वीप कार्यक्रम का सतत मॉनिटरिंग करेंगे साथ ही वोटरों को वोट देने के प्रति जागरूक करें ।लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें ।जहां वोट प्रतिशत कम हुए हैं उन क्षेत्रों में जन जागरूकता का कार्य तेजी से चलाया जाए। जिलाधिकारी ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों से भी छूटे हुए मतदाता का नाम जुड़वाने का अपील किया है।

Related Articles

Back to top button