एन डी ए को बनाम लोकतंत्र के बीच होगा चुनाव*

 

जे. टी. न्यूज़ /कुन्दन कुमार

समस्तीपुर::- दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव आगामी 22 अक्टूबर को संपन्न होगा। 13 प्रत्याशी अभी चुनाव मैदान में हैं। मैं दूसरी बार दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा हूं। स्वर्गीय वासुदेव सिंह के साथ 1996, 2002 एवं 2008 में चुनाव में मैं उनके निकटतम सहयोगियों में एक रहा हूं। उनकी मौत के बाद 2014 के चुनाव में चारों जिलों के उनके सहयोगी मिलकर मुझे उम्मीदवार बनाया और मैंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले कर दो बार 2014 का चुनाव लड़े मगर चुनाव में सफल नहीं हो पाया। 2020 के चुनाव के लिए पुनः चारों जिलो के शिक्षक के साथियों ने मिलकर मुझे चुनाव में उतारा है। आज यहां महासंघ के कार्यालय में आयोजित प्रेस संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 2014 और 2020 के चुनाव में बुनियादी अंतर यह है कि इस बार माध्यमिक, उत्क्रमित माध्यमिक,उच्च माध्यमिक, अनुदानित माध्यमिक, इंटर एवं डिग्री कॉलेजों के शिक्षक राज्य सरकार की वादाखिलाफी के कारण बड़े पैमाने पर इसके साथ ही मदरसा और संस्कृति विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों, कर्मचारियों का रुख भी सत्ताधारी दल के खिलाफ एकजुट हो चुका है। छात्र जीवन से छात्रों की समस्याओं के खिलाफ संघर्ष करने में आगे रहा। वितरहित इंटर कॉलेजों के शिक्षकों, कर्मचारियों को संगठित करने में नए-नए पहल की और उसका पहला समस्तीपुर जिला महासचिव, निर्वाचित किया गया। हाई स्कूल के सेवक के दौरान में सभी संघर्षों में आगे-आगे रहा। 2015 तथा 2020 के नियोजित शिक्षकों के आंदोलनों मे बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों के लिए सम्मानजनक सेवाशर्त, अनुदानित माध्यमिक एवं संस्कृत विद्यालयों, मदरसो, इंटर व डिग्री कॉलेजों के लिए ससमय अनुदान राशि विमुक्त कराने तथा कालांतर मैं उनका अधिग्रहण कराने, कॉलेजों एवं विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों को ससमय वेतन, भत्ते, पेशन निर्यात कराने, शिक्षा के निजीकरण एवं व्यापारिक करण के खिलाफ संघर्ष कराना तथा शिक्षा विभाग में हर स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष करना ही मेरा संकल्प है। पिछले चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराने वाले प्रत्याशी शिक्षक मतदाताओं की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरने और उन्हें सबक सिखाने के लिए शिक्षक मतदाता मन बना चुके हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि चारों जिलों के शिक्षक मतदाताओं से मुझे बाहरी समर्थन मिल रहा है। हर जिले में दर्जनों की संख्या में उत्क्रमित माध्यमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, अनुदानित माध्यमिक, इंटरवल डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों की एक टीम दिन रात मेरे पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

मुझे पूरी उम्मीद है कि आगामी 22 अक्टूबर के चुनाव में प्रथम वरीयता के मत से ही चुनाव जीतने में सफल हो जाऊंगा। स्वर्गीय वासुदेव सिंह की ईमानदारी, और शिक्षकों के सवालों पर उनकी प्रतिबंध था की विरासत को जिंदा रखने और उसको आगे बढ़ाना ही मेरा लक्ष्य है।

 

इस मौके पर प्रत्याशी रामदेव राय के चुनावी अभिकर्ता डॉ तेज नारायण झा, डॉ कृष्ण कुमार सिन्हा सिन्हा,डा दिनेश्वर यादव, बि. मा. शि. संघ के मूल्यांकन परिषद के अध्यक्ष शाह जफर इमाम जिला संयुक्त सचिव अशोक कुमार शाह एवं जिला कार्यसमिति सदस्य अरविंद कुमार दास के अतिरिक्त बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button