*डीआईजी ने किया यातायात ओपी थाना का उद्घाटन*

*डीआईजी ने किया यातायात ओपी थाना का उद्घाटन*

जेटी न्यूज।
बेतिया/पश्चिम चम्पारण:- शहर में आए दिन जाम समस्या को लेकर जिला प्रशासन की ओर से जनता सिनेमा चौक महिला थाना यातायात ओपी थाना का उद्घाटन मंगलवार को चंपारण रेंज के डीआईजी ललन मोहन प्रसाद तथा पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा के द्वारा किया गया। साथ ही इस थाने का जीरणोद्धार की भी चर्चा चली। जिस में जानकारी प्राप्त हुई कि जिस भूमि पर महिला थाना अवस्थित है ।जनता सिनेमा चौक स्थित रंगरिती शोरूम के ऑनर अंजनी मोटानी के पूर्वजों ने दान स्वरूप दी है तथा इनके वंशज इस जमीन को पूर्ण रूप से सरकार को महिला थाना की भव्य रुप से जीर्णोद्धार करने के लिए लिखित रूप में देने को तैयार है ।यह शहर के लिए बहुत ही गौरव की बात है जिसे सुनकर बेतिया वासी प्रशासन के मौजूद लोगों ने धन्यवाद दिया ।यातायात को नियंत्रण करने के लिए प्रशासन द्वारा शहर को दो सेक्टर में बांटा गया है। “सेक्टर ए” में छावनी चौक, समाहरणालय चौक, स्टेशन चौक, हरी वाटिका चौक, तथा “सेक्टर बी” में तीन लालटेन चौक ,सुभाष चौक, इमली चौक ,संत कबीर चौक, लाल बाजार चौक ,मुहर्रम चौक, सर्किट हाउस चौक तथा जनता सिनेमा है।

यातायात ओपी के प्रभारी एसआई हरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि इन दोनों सेक्टरों में जरूरत के हिसाब से यातायात को नियंत्रण करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। वही पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि इसके अलावा सभी 1 से 39 वार्डो में प्रशासन पुलिस बल की 9 – 9 ग्रुप बनाया जाएगा जो प्रत्येक वार्ड में रात्रि गस्ती करेंगे।ठंड के मौसम होने के कारण घरों में चोरी की संभावना बढ़ जाती है जिसके मद्देनजर देखते हुए यह टीम गठित की जाएगी और प्रत्येक वार्ड में सीसीटीवी से लैस मकानों को चिन्हित कर वहां एक रजिस्टर मुहैया करवाई जाएगी ।

जिस पर रात्रि गश्ती दल अपनी हाजिरी बनायेंगे। इसके अलावा प्रशासन के प्रत्येक वरीय पदाधिकारियों द्वारा भी शहरों में घूम कर जायजा लिया जाएगा। इस उद्घाटन समारोह में एसडीओ विद्या नाथ पासवान, ए एसडीओ अनिल कुमार, नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भाष्कर, एएसआई मोहम्मद साहेब खान, मुफ्फसिल थानाध्यक्ष उग्र नाथ झा, महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी, एएसआई वीणा देवी, इस्पेक्टर संजीव कुमार, इस्पेक्टर राजीव कुमार सहित कई पुलिसकर्मी तथा पत्रकार बंधु उपस्थित रहें।

 180 total views,  4 views today

Leave A Reply

Your email address will not be published.