खोदावंदपुर सीएचसी में कोरोना से पंचायत शिक्षक की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

मृतक- राजवंशी कुमार रजक

खोदावंदपुर/बेगूसरायः सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खोदावंदपुर में बुधवार को कोरोना से एक पंचायत शिक्षक की मौत हो गयी.मृतक की पहचान खोदावंदपुर पंचायत के बजही निवासी स्व राजेन्द्र बैठा का 35 वर्षीय पुत्र राजवंशी कुमार रजक के रुप में की गयी. मृतक प्राथमिक विद्यालय भीड़ बाबा स्थान मेघौल में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत थे. शिक्षक की मौत की खबर सुनते ही उसके परिजनों में कोहराम मच गया. मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक राजवंशी रजक का गत दो दिनों से तबीयत खराब थी. वह बुधवार को सीएचसी खोदावंदपुर में कोरोना जांच के लिए पहुंचे. स्वास्थ्य कर्मियों ने पहले तो उन्हें मां बेटा का कोरोना जांच की. जांच के दौरान दोनों कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया. स्थिति देख चिकित्सकों ने राजवंशी को कहा कि एम्बुलेंस आता है तो आपको आइसोलेशन सेंटर बेगूसराय जाना पड़ेगा. एम्बुलेंस के इंतजार में बाहर बैठा दिया गया. एम्बुलेंस आने में विलंब हुई, जिससे उसका और तबीयत बिगड़ गया. इसी क्रम में उसने कुछ खाना खाया तथा उसे उल्टी हुई. इसी दौरान अस्पताल में ही उसकी मौत हो गयी.

इस संदर्भ में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षक व उनकी मांं का कोरोना जांच किया गया. जांच के क्रम में दोनों मां बेटा का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला. राजवंंशी की स्थिति काफी गंभीर थी, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी.

शिक्षक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम-
बजही गांव के शिक्षक राजवंशी कुमार रजक की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मच गया है. मृतक की विधवा मां गौड़ी देवी अपने पुत्र के शव से लिपटकर दहाड़ मारकर रो रही थी तथा अस्पताल में ही उसकी पत्नी रानी देवी के आंखों में आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा था. मृतक का तीन पुत्रियां ही है, जिनमें सिमरन कुमारी, अनामिका कुमारी, मिस्टी कुमारी शामिल है. जो अपने पिता के मौत पर फफक फफककर रो रही थी.

अस्पताल के बरामदे पर घंटों पड़ा रहा शिक्षक का शव
शिक्षक राजवंशी का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव रहने के कारण न तो कोई स्वास्थ्य कर्मी और न ही कोई परिजन उसके शव को उठा रहे थे. तब घंटों बाद सीएचसी प्रबंधन द्वारा परिजनों को पीपीइ कीट दिया गया. जिसे पहनकर चार परिजन शव को उठाकर दाह संस्कार के लिये ले गयें. दाह संस्कार से लौटने के बाद परिजनों का पुनः कोविड जांच किया जायेगा.

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button