बड़ी कामयाबीः पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब के साथ कन्टेनर किया जब्त, हरियाणा के चार शराब तस्कर भी गिरफ्तार

मधुबनीः  बेनीपट्टी थाना पुलिस ने लकड़ी लादकर ले जा रहे ट्रैक्टर बने कन्टेनर से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित विदेशी शराब के साथ पांच तस्करों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान हरियाणा के रोहतक जिला के प्रवीण कुमार, विक्रम कुमार, हिमांशु कुमार, विकास कुमार के रूप में की गयी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शराब हरियाणा से सीतामढ़ी होते हुए रहिका मधुबनी जा रहा था। जहां मुजफ्फरपुर पुलिस लगातार पीछा करते हुए आ रही थी और बेनीपट्टी थाना पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलते ही बेनीपट्टी थाना के प्रभारी एसएचओ रवींद्र प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस बलों ने सरसों पैट्रोल पंप के नजदीक वाहन जांच कर उक्त कंटेनर को धर दबोचा। जिसमे बने कंटेनर से भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ है।

बताते चलें कि ट्रैक्टर कंटेनर के बीच में लकड़ी लादकर बीच मे एक बॉक्स बनाकर उसमें शराब भरी थी और ऊपर से जंगली लकड़ी लाद दिया था। जिससे पुलिस या किसी को शराब लदे होने की भी भनक नही लग सके। लेकिन बेनीपट्टी पुलिस ने मुजफ्फरपुर पुलिस के सहयोग से तस्कर समेत ट्रैक्टर व शराब को जब्त कर लिया। उक्त कंटेनर पर आगे दो तस्कर बैठा था और दो चार चक्का वाहन से आगे-आगे लाइन दे रहे थे। जिसे भी रहिका, अरेर और बेनीपट्टी पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में पकड़ लिया गया|पकड़े गये शराब में जब्त शराब में किंग फिशर वियर 10 कार्टून, टूवर्ग वियर 7 कार्टून, नाइट ब्लू शराब 30 कार्टून, मेगडोवेल 775 एमएल के 3 कार्टून, मेगडोवेल 180 एमएल के 30 कार्टून, इम्पेरियर ब्लू 775 एमएल के 34 कार्टून, इम्पेरियर ब्लू 375 एमएल के 40 कार्टून, इम्पेरियर ब्लू 180 एमएल के 35 कार्टून समेत कुल 190 कार्टन में रखे 5493 बोतल अर्थात 1838 लीटर शराब शामिल है। इस बाबत पूछे जाने पर प्रभारी थानाध्यक्ष रवींद्र प्रसाद ने बताया कि मुजफ्फरपुर पुलिस के सहयोग से शराब की बड़ी खेप बरामद हुआ है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उक्त तस्कर कंटेनर से चार बार शराब की तस्करी कर चुका था। शराब की अनुमानित कीमत तकरीबन 20 लाख रुपये आंकी जा रही है। कंटेनर ट्रेक्टर व चार चक्का को जब्त कर लिया गया है और तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मद्य उत्पाद निषेध अधिनियम के तहत न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया चल रही है। छापेमारी टीम में बेनीपट्टी एसएचओ के अलावे अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार, बेनीपट्टी थाना के एसआइ शेषनाथ, एएसआइ संजीत कुमार समेत अन्य पुलिस बल शामिल थे। इस बाबत सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन व प्रभारी एसएचओ ने कहा कि किसी भी सूरत में शराब तस्कर बख्शे नही जायेंगे।

(संवाददाताः बिशुनदेव यादव)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button