वाह रे एंबुलेंस का खेल  

बेतिया। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य सचिवमंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि आज कोरोना जैसे संक्रमण से बिहार जल रहा है । संक्रमित रोगियों को समुचित इलाज नहीं मिल रहा है । अस्पताल तक पहुंचाने के लिए उनको एंबुलेंस प्राप्त नहीं हो रहा है और बड़े पैमाने पर सरकारी पैसे से एंबुलेंस खरीद कर उससे निजी पैसे का माध्यम बनाया जा रहा है । कहीं सांसद या विधायक निधि से कहीं अस्पताल निधि से पैसे लेकर एंबुलेंस खरीद कर और उनसे बिना चलाए हुए पैसे की नाजायज कमाई हो रही है । पिछले दिनों सारण के सांसद के अमनौर निवास से 40 एंबुलेंस पकड़े जाते हैं । तो पूर्वी चंपारण के मोतिहारी अस्पताल के पीछे से 50 एंबुलेंस बेकार पड़े मिलते हैं । नौतन विधानसभा क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष रौनक श्रीवास्तव के घर से सरकारी एंबुलेंस पकड़ा जाता है । यह साबित करता है जीवन की रक्षा करने के लिए जीवन और मौत से जूझ रहे लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए जिस एंबुलेंस की खरीदारी हुई है । वह मरीजों को पहुंचाने के बदले सुरक्षित स्थानों पर रखे हुए हैं और फर्जी तरीके से गाड़ी चला कर पैसे की उगाही की जा रही है।

         एक तरफ लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ हो रहा है । तो दूसरी तरफ सरकारी पैसे से खरीदे हुए एंबुलेंस को भाजपा नेताओं के अपने निजी कामों में खर्च करने के लिए दिया जा रहा है । आज के बिहार के सुशासन बाबू की सरकार का यह अनोखा कमाल है ।

            उन्होंने बिहार सरकार से मांग किया है कि अविलंब इस एंबुलेंस के दुरुपयोग और उससे भाजपा नेताओं का जेब भरने के खेल का उच्च स्तरीय जांच कराया जाए और इस खेल में दोषी पाए जाने वाले सभी लोगों पर हत्या का मुकदमा चलाकर सख्त सजा दिया जाए।।

Edited By :- savita maurya

Related Articles

Back to top button