पटना :जदयू में दो फांड़,राजद का दावा…जल्द दिखेगा नीतीश और आरसीपी का जदयू

जेटी न्यूज़

पटना : बिहार एनडीए में मचे अंदरूनी खींचातान ने विरोधियों को हमला बोलने का सुनहरा मौका दे दिया है.एक तरफ एनडीए में शामिल जीतनराम मांझी लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ मुकेश सहनी ने भी सरकार के दोनों बड़े घटक दलों भाजपा और जदयू को आंख दिखाना शुरू कर दिया है. इस सबके बीच राष्ट्रीय जनता दल ने यह दावा किया है कि बिहार में नीतीश सरकार और अस्थिर हो चुकी है.राजद ने दावा किया है कि एनडीए में बिखराव तय हो चुका है,लेकिन सबसे बुरा हाल जनता दल यूनाइटेड का होने वाला है.क्योंकि जदयू अब दो फांड़ होने के कगार पर है.

राजद का दावा है कि जनता दल यूनाइटेड में जल्द ही विभाजन हो जाएगा. जदयू की अंदरूनी सियासत यह बता रही है कि निकट भविष्य में नीतीश जदयू और आरसीपी जदयू दोनों अलग-अलग नजर आने वाले हैं.राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने दावा किया है कि जनता दल यूनाइटेड में अंतर्विरोध बुरी तरह से फैल चुका है और पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है.नीतीश कुमार अपनी पार्टी पर पकड़ मजबूत रखना चाहते हैं, तो वहीं आरसीपी सिंह भी अपने खेमे के साथ जदयू पर कब्जा बनाए रखना चाहते हैं. ऐसे में अगर जनता दल यूनाइटेड का विभाजन जल्द देखने को मिल जाए, तो कोई अचरज नहीं होगा.दरअसल राजद का यह दावा यूं ही नहीं है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह अज्ञातवास पर रहे हैं.विधानसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद नीतीश कुमार ने भले ही आरसीपी सिंह को पार्टी की कमान सौंप दी हो, लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इस तरह की चर्चाएं हैं कि उपेंद्र कुशवाहा को आरसीपी सिंह की जगह कोई बड़ी भूमिका दी जा सकती है. खुद कुशवाहा के समर्थक भी सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट शेयर करते रहे हैं. जदयू कि इससे अंदरूनी खींचतान ने राजद को हमला बोलने का मौका दे दिया है.राजद ने दावा किया है कि नीतीश सरकार और अस्थिर हो चुकी है और अपने कारणों से इसका सत्ता से जाना तय है.एनडीए में जो कुछ चल रहा है, उसे बिहार की जनता देख रही है.लोग समझ रहे हैं कि आखिर सत्ता पर बने रहने के लिए बिहार में कौन सा खेल खेला जा रहा है. राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाकर रखे हुए हैं और सही वक्त आने पर राजद की ओर से बड़ा फैसला लिया जाएगा.बहरहाल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की राजनीतिक हलचल,हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी व मुकेश साहनी के बदले तेवरों के बीच राजद की ओर से  राजद सुप्रीमो लालू यादव के पुत्र तेजप्रताप यादव का श्री मांझी के घर जाने की वाक्या ने बिहार की राजनीति में भुचाल ला दिया है.

बहरहाल,यदि ये सिलसिला यूं ही चलता रहा और इस पर विराम नहीं लगा तो निश्चित रूप से बिहार की राजनीति में एक नई करवट आएगी और कभी भी, किसी भी समय एक बड़ी खबर सामने आकर आम जनता को चकाचौंध कर देगी,यह तय है.

 

 

 

Related Articles

Back to top button