मानव जीवन अनमोल है, इसे बचाने को हर स्तर से प्रयास जारी रहेगा- नीलम देवी

जे टी न्यूज़ -: समस्तीपुर सुरक्षित रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने एवं रक्तदाताओं के सुरक्षित जीवन रक्षक रक्त की दान करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करते हुए आभार व्यक्त करने के उद्देश्य से विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 2004 से हर वर्ष 14 जून को मनाये जाने वाले विश्व रक्तदान दिवस पर सदर अस्पताल के रेड क्रॉस बिल्डिंग पर बिहार यूथ फेडरेशन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का उद्धाटन सिविल सर्जन डा० ऐ० के० गुप्ता, नोडल पदाधिकारी डा० हेमंत कुमार समेत ऐपवा जिलाध्यक्ष बंदना सिंह, नीलम देवी, बिहार यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष पप्पू खान, सचिव तम्मना खान, कोषाध्यक्ष नौशाद आलम, माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, आइसा के सुनील कुमार के उपस्थिति में सोमवार को किया. सिविल सर्जन ने कहा कि युवाओं के साथ महिलाओं द्वारा रक्तदान करने के लिए आगे आना बेहतर कदम है. उन्होंने तमाम रक्तदाता को विश्व रक्तदान दिवस पर बधाई दिया।

मौके पर रक्तदान करने के बाद पत्रकार के सवालों का जबाब देते हुए चर्चित महिला अधिकार कार्यकर्ता सह ऐपवा जिला अध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा कि रक्तदान के क्षेत्र में महिलाओं की कम भागीदारी को देखते हुए वे खुद पहले अपना रक्तदान की और फिर लोगों से खासकर महिलाओं से रक्तदान कर मरते को बचाने के लिए आगे आने की अपील की. पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए महिला नेत्री ने कहा कि अधिकारी, सामाजिक- राजनीतिक कार्यकर्ताओं को रक्तदान कर मिशाल पेश करना चाहिए. उन्होंने कहा कि नसीहत देने वाले आज बहुत लोग हैं लेकिन लागू करने वाले का आभाव है।

मौके पर रक्तदान के बाद शहर के विवेक-विहार मुहल्ला निवासी ऐपवा राज्य कार्यकारिणी सदस्य सह भाकपा माले नेत्री नीलम देवी ने कहा कि ऐपवा एवं माले जनहित के वास्ते शहादत तक देने वाला संगठन रहा है. हमलोग जरूरतमंदों को रक्तदान करने से लेकर हर स्तर का मदद करते रहे हैं. कोरोना काल में भी हमलोग कोविड हेल्पलाइन सेंटर के माध्यम से जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलिंडर से लेकर दवा, सब्जी, भोज्य पदार्थ तक उपलब्ध कराते रहे हैं.

उन्होंने रक्तदान को महादान की संज्ञा देते हुए रक्तदान के लिए लोगों खासकर महिलाओं में जागरुकता अभियान चलाने की घोषणा की. मौके पर नीरज कुमार, त्रृतुराज, मो० बदीउजजमा, मो० ईरफान, राजन पासवान, प्रेम कुमार भगत, संजय कुमार, मो० फिरोज, अमित कुमार, कुणाल कुमार, मो० वसीम, महफूज आलम, प्रिंस कुमार, राहूल समेत अन्य कई युवा- युवतियों ने रक्तदान किया.

Related Articles

Back to top button