अयाची नगर युवा संगठन के संस्थापक विक्की मंडल सम्मानित

अयाची नगर युवा संगठन के संस्थापक विक्की मंडल सम्मानित

जेटी न्यूज मधुबनी।

पंडौल प्रखंड अन्तर्गत सरिसब – पाही परिसर सारस्वत साधना का केन्द्र रहा है । साहित्य की सभी विधाओं पर इस परिसर में निरन्तर काम चलता रहता है । इसी कड़ी में 1994 ई.में एक साहित्यिक संस्था का जन्म हुआ जिसका नाम दिया गया साहित्यिकी । संस्था के द्वारा गत वर्ष एक साहित्यकार का चयन कर साहित्यिकी सम्मान प्रदान करती है। लेकिन इस वर्ष से साहित्यिकी परिवार द्वारा समाजसेवा के क्षेत्र में भी एक पुरुस्कार देना प्रारम्भ किया गया। बीते रविवार को लक्ष्मीवती संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु साहित्यिकी परिवार द्वारा अयाची नगर युवा संगठन के संस्थापक विक्की मंडल को अध्यक्ष डॉक्टर विद्यानंद झा के द्वारा पाग, माला मोमेंटो ,सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया है ।

साहित्यिकी के अध्यक्ष और समाजशास्त्र के विद्वान डॉ . विद्यानन्द झा ने आगत अतिथियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब इस संस्था का उदय हुआ था तभी हमलोगों ने निर्णय लिया था कि संस्था साहित्यिक , सांस्कृतिक एवं सामाजिक कामों पर ध्यान देगी । विगत कुछ वर्षों से देखा गया है कि सरिसब – पाही परिसर में विक्की मण्डल ने अयाची नगर युवा संगठन की स्थापना कर समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है ।

कोरोना से जब क्षेत्र में भय का माहौल था तब भी विक्की ने लोगों की भरपूर मदद की और अपने युवा साथियों की मदद से समाजसेवा की । इसलिए , साहित्यिकी की ओर से प्रारम्भ किये गए समाजसेवा क्षेत्र का पहला पुरस्कार विक्की मण्डल को दिया जाता है । अध्यक्ष की इस घोषणा का लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया ।

Related Articles

Back to top button