नरक में तब्दील हुआ प्रखंड मुख्यालय रामगढ़वा को जोड़ने वाला भलुवहिंया का पीसीसी सड़क

नरक में तब्दील हुआ प्रखंड मुख्यालय रामगढ़वा को जोड़ने वाला भलुवहिंया का पीसीसी सड़क

साइड लेने के दौरान प्रतिदिन करीब आधा दर्जन गाड़ी पीसीसी के बगल में फंसती है, जो बिना ट्रैक्टर के टोचन का नहीं निकल पाती हैC


जेटी न्यूज

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण- एक तरफ जहां 21वी सदी में अधिकांश जगहों का सड़क बहुत अच्छा कंडीशन में हो गया । वही श्री गणेश पांडे महावीर लाल प्लस टू विद्यालय रामगढ़वा से एम के मिशन हाई स्कूल भलुवहिंया तक का सड़क जगह-जगह पर नरक में तब्दील हो गया है। वजह यह है कि सड़क के दोनों साइड में लोगों का आवासीय मकान बन गया है। और वे लोग अपने-अपने दरवाजे के सामने पीसीसी सड़क से ऊंचा मिट्टी का भराई कर दिए हैं।

 

जिसकी वजह से पानी का निकासी बंद हो गया है और बरसात का सभी पानी का जमाव पीसीसी सड़क पर ही हो गया है। जिसके कारण पीसीसी सड़क पर सज्जन तिवारी के घर के सामने 2 गाड़ियों के साइड लेने पर एक गाड़ी का चक्का पीसीसी छोड़ते ही निश्चित रूप से 1 से डेढ़ फीट गड्ढे में गिर कर फंस जाती है। जो कितना भी मशक्कत करने पर बिना ट्रैक्टर में टोचन किए नहीं निकल पाती है। इस तरह की घटना शुक्रवार और शनिवार को दिन के उजाले में देखा गया। जब पताही के यात्रियों की स्कॉर्पियो एवं कार फस गई। फिर ट्रैक्टर मंगाने व टोचन का तार आदि खोजने का चक्कर यात्रियों पर लग गया।

दिन में तो 2 घंटे 4 घंटे मशक्कत करने के बाद गाड़ियां निकल जाती है, लेकिन रात्रि में जब कोई गाड़ी फंस जाती है तो रात भर यात्री वहीं फंसे रह जाते हैं। वह इस पीसीसी सड़क पर पानी जमा होने के कारण उसका भविष्य भी बर्बाद होते जा रहा है।
यदि पीसीसी सड़क के दोनों तरफ नाला बनवा दिया जाए तो पानी का निकासी आसानी से हो जाएगा, और आम यात्रियों की परेशानी भी दूर हो जाएगी। साथ ही पीसीसी सड़क का भविष्य भी बर्बाद होने से बच जाएगा।

Related Articles

Back to top button