आइसा नेताओं ने आईसीएआर के महानिदेशक को सौंपा ज्ञापन किया कुलपति पर कार्रवाई की मांग

आइसा नेताओं ने आईसीएआर के महानिदेशक को सौंपा ज्ञापन किया कुलपति पर कार्रवाई की मांग
जे टी न्यूज़, समस्तीपुर

डाॅo राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितता के लिये जिम्मेवार कुलपति को बर्खास्त करने, कुलपति द्वारा नियुक्ति में की गई और की जा रही अनियमितता की जांच का आदेश देने, कुलपति द्वारा अवैध तौर-तरीके से अर्जित चल-अचल सम्पत्तियों की जांच सीबीआई से कराने , विश्वविद्यालय में वित्तीय वर्ष 2015-16 व 2016-17 के ओपनिंग व क्लोजिंग बैलेंस में कुलपति व नियंत्रक द्वारा की गई करोड़ों रूपये की हेराफेरी की जांच कराने, बीते 07 अगस्त को ली गई एलडीसी की परीक्षा के दिन एलडीसी का वायरल हुए प्रश्न पत्र मामले की जाँच कराने, उक्त परीक्षा में शार्टलिस्ट के माध्यम से छांटे गए हजारों छात्रों का 500-500 रुपये विवि प्रशासन से वापस कराने, कुलपति द्वारा योजनाओं में बड़े पैमाने पर की जा रही धांधली व विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार-अनियमितता से संबंधित ज्ञापन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक एवं सचिव (कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग) महोदय श्री डाॅ. त्रिलोचन महापात्र को आइसा नेताओं ने सौंपा। इसका नेतृत्व भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार व आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार ने किया।
भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने आईसीएआर के महानिदेशक महोदय को बताया कि विश्वविद्यालय में वित्तीय वर्ष 2015-16 व 2016-17 के ओपनिंग व क्लोजिंग बैलेंस में कुलपति व नियंत्रक द्वारा 09 करोड़ की हेराफेरी तो झांकी है, जांच होने पर इसमें सौ करोड़ से ऊपर की हेराफेरी सामने आएगी।

आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं की गई तो आइसा दिल्ली तक आंदोलन करेगी। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक एवं सचिव (कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग) महोदय श्री डाॅ. त्रिलोचन महापात्र ने आश्वासन दिए कि कार्रवाई होगी । मौके पर उमा पांडेय महाविद्यालय छात्रसंघ उपाध्यक्ष मनीष कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, आइसा काॅलेज इकाई सचिव तुषार कुमार, आलोक राज, सत्येन्द्र कुमार,राहुल यादव, अजय यादव, राजन कुमार, विकास कुमार, अनिकेत कुमार, अनमोल कुमार,अंकित कुमार आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button