डीएम अमित कुमार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोम के बढ़ते वैश्विक हलचल के मद्देनजर मीडिया की बातचीत कोरोना से बचाव के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी

डीएम अमित कुमार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोम के बढ़ते वैश्विक हलचल के मद्देनजर मीडिया की बातचीत
कोरोना से बचाव के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी

जेटी न्यूज मधुबनी।

 

समाहरणालय सभाकक्ष मे डीएम अमित कुमार द्वारा कोरोना के नये वैरिएंट ओमीक्रोम एवं टीकाकरण मेगा अभियान को लेकर प्रेस प्रतिनिधियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक कीं गई!जिसमे सिविल सर्जन सुनील कुमार झा के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। डीएम अमित कुमार ने कोरोना के नये वैरिएंट एवं मेगा टीकाकरण अभियान को लेकर प्रशासनिक तैयारियों से अवगत कराया!उन्होने कहा की कोरोना से प्रभावित मरीज को जिला प्रशासन नियमानुसार हर सुविधा उपलब्ध कराएगी एवं इससे बचने के लिए कई जन जागरूकता कार्यक्रम चला रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अधिक से अधिक लोगों का कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। इस कड़ी में कल शनिवार को एक बार फिर विभिन्न सत्र स्थलों पर कोरोना टीकाकरण महा-अभियान का आयोजन होगा। इसे लेकर विभाग नेे तैयारी पूरी कर ली है। इस टीकाकरण महा-अभियान के तहत सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टीकाकर्मी कोरोना टीका से वंचितों को टीका देंगे। साथ ही दूसरे डोज़ सेे छूटे लोगों को टीकाकृत करनेे का निर्देश दिया गया है। विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कोरोना टीकाकरण महा-अभियान के तहत दूसरे डोज के टीकाकरण को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके साथ ही, जिन्हें कोरोना टीका का पहला डोज भी नहीं मिला है, उन्हें भी टीका दिया जाएगा।

महाअभियान के साथ सभी पीएससी, शहरी क्षेत्र एवं मोबाइल टीम की ओर से लोगों को डोज़ दी जाएगी। जिला में करीब तीन सौ मोबाइल टीम घर घर जाकर लोगों को वैक्सीन की पहली एवं दूसरी डोज़ देगी। जिले में अब तक 33 लाख 41 हजार 11 लोगों का टीकाकरण किया गया है. जिसमें 21,71,896 लोगों को प्रथम डोज व 11,69,115 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है. जिसमें 14,53,334 पुरुष एवं 18,65,563 महिला को टीकाकृत किया गया है. टीका लेने वाले में 29,02,211 लोगों को कोविशील्ड एवं कोवैक्सीन 4,38,800 डोज दिया गया है. वही 18 से 44 उम्र के 19,38,473 लोगों, 45 से 60 वर्ष के 7,32,276 लोगों तथा 60 वर्ष से ऊपर के 6,70,298 लोगों को टीका लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button