जिले में बड़े पदाधिकारियों के सरकारी गाड़ियों में न फिटनेस न ही इंश्योरेंस, आखिर जिले के डीएम,एसपी व अन्य अधिकारियों के गाड़ी का इंसोरेंस क्यों नहीं?

जे टी न्यूज़, समस्तीपुर

समस्तीपुर: सरकारी गाड़ियो की पड़ताल की तो जिलाधिकारी की गाड़ी संख्या बीआर 33 आर 0011 का निबंधन 8अप्रैल 2019 को हुआ। एम परिवहन एप पर सिर्फ निबंधन का वर्ष दिख रहा है। इस वाहन का इंश्योरेंस नहीं दिख रहा है। मतलब साफ है कि जिलाधिकारी की इस गाड़ी का इंश्योरेंस फेल है। या निबंधन तो हुआ लेकिन विभाग के द्वारा इंश्योरेंस नही कराई गई।

पुलिस अधीक्षक : एसपी के सरकारी वाहन महिंद्रा की स्कार्पियो निबंधन संख्या बीआर 33 वाई 9000 की एम परिवहन एप के माध्यम से जांच की गई तो पता चला कि इस वाहन का फिटनेस वर्ष 32 तक है लेकिन वाहन इंश्योरेंस 22 फरवरी 2018 में ही समाप्त हो चुका है।
दलसिंहसराय अनुमंडल मुख्यालय के सबसे बड़े अधिकारी एसडीएम दलसिंहसराय की टाटा सूमो निबंधन संख्या बीआर 33 डी 8321 का कोई डेटा एम परिवहन एप पर उपलब्ध ही नहीं मिला। मतलब साफ है कि इनके वाहन का न तो इंश्योरेंस है न ही फिटनेस।


सरकारी गाड़ियों के फिटनेस और इंश्योरेंस को लेकर जब शहर के कुछ वाहन चालकों से बात की गई तो कई चालकों ने कहा कि नियम बनाने वाले अधिकारियों की गाड़ियों में ही जब प्रदूषण और बीमा फेल रहेगा तो फिर आम पब्लिक के ऊपर नियम कैसे चलेगा. इन अधिकारियों की गाडिय़ों से अगर कोई अनहोनी हो जाए तो सामने वाले को क्लेम भी मिलना मुश्किल होगा।मगर ये सरकारी गाड़ियां बिना रोक-टोक के ही सड़कों पर चल रही हैं।

*क्या कहते हैं ऋषव कुमार,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी समस्तीपुर:*

जिलाधिकारी के वाहन का सभी कागजात अपडेट है । तकनीकी कारणों से एम परिवहन एप पर नही दिख रहा।

बरहाल जो भी हो नियम कानून सभी के लिए एक समान है, झंझट टाइम्स इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि जिलाधिकारी,एसपी से लेकर कई अधिकारियों के गाड़ी का फिटनेस फेल ही है,एम परिवहन ऐप के आधार पर कहा गया है

Related Articles

Back to top button