*भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका*

*भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका*

*एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा, नए चेहरों को मिल सकता है टीम में स्थान*

जेटी न्यूज।

नई दिल्ली::- भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने वाली है। दोनों देशों के बीच पहले तीन मैचों की टेस्‍ट श्रृंखला खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी। इसी बीच कई चौंकाने वाली खबरें लगातार सामने आ रही है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस दौरे पर होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला छोड़ कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक विराट कोहली अपनी बेटी वामिका के जन्मदिन को सेलीब्रेट करने के लिए यह सीरीज मिस करेंगे। साथ ही साथ ये भी सामने आया कि विराट कोहली एक दिवसीय में भारतीय टीम की कप्‍तानी नहीं छोड़ना चाहते थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्‍हें हटाने का कड़ा फैसला लिया, जिसके चलते विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया।

इस महीने से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान हो ही चुका है। वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को मिल ही चुकी है और इसके बाद अब प्रशंसकों की नजरें इस पर टिकी हैं कि किस-किस खिलाड़ी को वनडे टीम में जगह मिलती है। विजय हजारे ट्रॉफी जारी है, तो सेलेक्टरों की नजरें इस टूर्नामेंट पर लगी हैं। ऋतुराज गायकवाड़ सहित कुछ खिलाड़ी ऐसे जरूर हैं, जिन्होंने अपनी बात सेलेक्टरों तक प्रदर्शन के जरिए पहुंचा दी है।

विराट कोहली की जगह भारतीय टीम में आखिर किसे मौका मिलेगा यह भी एक बहुत बड़ा सवाल है। वही, रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर ऐसे दो नाम है जिनको लेके सभी को उम्मीद है कि इस वनडे सीरीज में इनको मौका जरूर दिया जाएगा।

यह तो साफ है कि इस वनडे टीम में रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और राहुल चाहर तो नहीं ही होंगे। चोट के कारण ये तीनों ही टेस्ट टीम में जगह नहीं पा सके और इन्हें उबरने में खासा समय भी लगेगा। ये तीनों फिलहाल एनसीए में खुद को उबारने में जुटे हैं। ऐसे में अनुभवी आर. अश्विन की लॉटरी जरूर लग सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, शिखर धवन, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन और इशान किशन।

Related Articles

Back to top button