जनहित बिल के समर्थन में सांसद रामनाथ ठाकुर ने राज्यसभा में रखा अपना पक्ष जदयू ने दी बधाई

जनहित बिल के समर्थन में सांसद रामनाथ ठाकुर ने राज्यसभा में रखा अपना पक्ष जदयू ने दी बधाई

जे टी न्यूज़,दिल्ली

राज्यसभा में रामनाथ ठाकुर ने देश के नौजवानों के हित मे मुद्दों को उठाया। राज्यसभा में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक पदार्थ (संशोधन) विधेयक 2021 के समर्थन में बोलते हुए राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा कि इस बिल का सीधा फायदा हमारे देश के नौजवानों को होगा जिन्हें ड्रग्स माफिया बरगला कर इस धंधे में धकेल देते है। बिहार में नेपाल की सीमा सटी हुई है।
जहाँ से तस्कर आसानी से हमारे देश मे प्रवेश कर ड्रग्स के कारोबार में बच्चों को शामिल कर लेते है। सांसद ने सदन से मांग करते हुए कहा कि इसपे निगरानी रखने की जरूरत है। हमारे देश के 5 से 6% बच्चे इसके शिकार हों रहे है। देश के नौजवानों का भविष्य बर्बाद न हो इसलिए इस बिल का समर्थन करता हूँ।

वही मतदाता पहचान पत्र को आधार से लिंक करने वाले विधेयक पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि वोटर आईडी कार्ड का आधार से लिंक हो जाने पर फर्जी मतदाताओं पर अंकुश लगेगा। राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा, यह विधेयक एक महत्वपूर्ण चुनाव सुधार है और संसद की एक स्थायी समिति पहले ही मतदाता पहचान पत्र को आधार से जोड़ने के सुझाव का समर्थन कर चुकी है। उन्होंने कहा, इससे यह सुनिश्चित होगा कि कोई व्यक्ति एक से अधिक चुनाव क्षेत्र में अपने वोट का पंजीकरण न करा सके।

रामनाथ ठाकुर ने कहा कि इस विधेयक के ज़रिए चुनाव डेटा को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए एक कानूनी ढांचा तैयार किया जाएगा.जनहित में लाए गए बिल के समर्थन में बोलने पर जदयू नेता उमाकांत राय,शकुंतला वर्मा, जगनारायण शर्मा, कौशल प्रसाद सिंह, राजीव कुमार सिंह,बनारसी ठाकुर, बालेश्वर पटेल,बबन चैधरी, जय नारायण राय आदि ने राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर को बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button