गन्ना एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार व सीएस ने कोविड टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

गन्ना एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार व सीएस ने कोविड टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

मोतिहारी पूर्वी चंपारण- जिले के सदर प्रखंड अस्पताल एचकेएफ में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें सूबे के गन्ना एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार, सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार, डीआईओ डॉ शरद चंद्र शर्मा तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रवण कुमार पासवान द्वारा मोतिहारी प्रखंड स्तर पर कोविड टीकाकरण में बेहतर सेवा करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का चयन करते हुए आशा,आशा फैसिलिटेटर,आरबीएसके चिकित्सक,कोविड जाँच दल, वेरिफायर,एएनएम तथा डाटा ऑपरेटर सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गन्ना एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी जान की बाजी लगाते हुए बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। उन्हीं के टीकाकरण और दिन रात एक कर स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए कार्यों का परिणाम रहा कि आज पूरे देश में हमारा जिला पूर्वी चंपारण कोविड टीकाकरण के पहले और दूसरे डोज में भी दूसरे स्थान पर है। हम सभी को इस बात का गर्व है कि हमारे जिले के स्वास्थ्य कर्मी एवं जिला प्रशासन ने कोरोना काल में बेहतर कार्य किए हैं। जिसके कारण कोविड- 19 के संक्रमण एवं मृत्यु दर भी अन्य जिले से कम रहा है। कोविड काल में जिले में इलाज, ऑक्सीजन, दवा के साथ चिकित्सक भी समय-समय पर उपलब्ध रहे हैं । इसके लिए हम स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हैं । मुझे खुशी है कि आज हम उन सभी लोगों को सम्मानित कर रहे हैं।

– कोरोना योद्धाओ के अभूतपूर्व प्रदर्शन की बदौलत जिला रहा सुरक्षित:

सीएस डॉ अंजनी कुमार ने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मियों ने सर्दी- गर्मी ,बरसात एवं मौसम की परवाह न करते हुए लगातार टीकाकरण के लिए सेवा दी है। पर्व त्योहार हो,रेलवे स्टेशन हो ,बस स्टैंड,टीकाकरण कैम्प या 9 टू 9 वैक्सीनेशन सभी में जिले समेत प्रखंड के स्वास्थ्य कर्मियों व कोरोना योद्धाओं ने अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है। जिसके बदौलत जिले को सुरक्षित करते हुए परिवार सहित खुद भी सुरक्षित रहे।

कोविड से बचाव के लिए कारगर है टीकाकरण

डीआईओ डॉ शरद चन्द्र शर्मा ने कहा कि कोविड टीकाकरण के साथ मास्क का प्रयोग जरूरी है। जिले के लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के कारण ही सुरक्षित हैं। प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ श्रवण कुमार पासवान ने कहा कि ओमिक्रोन जैसे वैरियंट से बचने के लिए देश में चल रहा टीकाकरण बेहद सुरक्षित एवं प्रभावी है।इसलिए टीके से वंचित सभी लोग जो 15 वर्ष से ऊपर के हैं, उन सभी का जागरूकता के साथ टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से कोविड टीकाकरण कराने के साथ मास्क लगाने व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। उन्होंने बताया कि कोविड के होम आइसोलेट मरीजों के लिए दवाएं ,चिकित्सा की व्यवस्था की गई हैं। किसी प्रकार की दिक्कत होने पर तुरंत जिला अस्पताल से सम्पर्क करने को कहा गया है । लगातार कोविड की जाँच की जा रही है। मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि टीकाकरण के द्वारा जल्द हारेगा कोरोना और हम सब कोविड से जल्द ही जीतेंगे लड़ाई।
इस समारोह में सीएस डॉ अंजनी कुमार, डीआईओ डॉ शरद चन्द्र शर्मा,प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ श्रवण कुमार पासवान, स्वास्थ्य प्रबंधक संध्या कुमारी,डॉ शिल्पी श्रीवास्तव, शगुफ्ता प्रवीण, डॉ खालिद तथा डॉ दिवाकर पाण्डे सहित कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button