मिथिला विश्वविद्यालय के कुलसचिव द्वारा सी०एम० कॉलेज निरीक्षण

मिथिला विश्वविद्यालय के कुलसचिव द्वारा सी०एम० कॉलेज निरीक्षण

जे टी न्यूज, दरभंगा-* उच्च शिक्षा विभाग, बिहार सरकार, पटना के द्वारा राज्य के सभी विश्वविद्यालयों को यह आदेश जारी किया गया है कि विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति एवं कुलसचिव के साथ-साथ अन्य अधिकारी कॉलेजों का निरीक्षण करेंगे और विभाग को इसकी रिपोर्ट करेंगे।

इसी आदेश के आलोक में आजकल एल०एन० मिथिला विश्वविद्यालय के अनेकों कॉलेजों का निरीक्षण हो रहा है। आज विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ० अजय कुमार पंडित ने स्थानीय सी०एम० कॉलेज, दरभंगा का औचक निरीक्षण किया। डॉ० पंडित ने कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो० मुश्ताक अहमद के साथ कार्यालयों, पुस्तकालय एवं मनोविज्ञान लैब के साथ-साथ चल रहे क्लासों का निरीक्षण किया और छात्र / छात्राओं से उनकी कठिनाईयाँ जानने की कोशिश की। उन्होंने कॉलेज में छात्रों की उपस्थिति और कार्यालयों में कर्मियों की मौजूदगी पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कैशबुक का भी निरीक्षण किया और पुस्तकालय के रीडिंग रूम में बड़ी संख्या में छात्रों की उपस्थिति पर हर्श व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कॉलेज है, यहाँ भूगोल की पढ़ाई प्रारम्भ होनी चाहिये ।

 

प्रो० अहमद ने बताया कि भूगोल और संगीत की पढ़ाई के लिए कॉलेज की ओर से विश्विद्यालय को आवेदन दिया गया था और सभी निकायों से स्वीकृति भी मिल चुकी है परन्तु अब तक सरकार की ओर से इसकी मान्यता प्राप्त नहीं हुई है, मान्यता मिलते ही इन विषयों की पढ़ाई भी प्रारम्भ कर दी जाएगी। ज्ञातव्य हो कि डॉ० अजय कुमार पंडित आज प्रातः 10 बजे अचानक कॉलेज पहुंचे थे और कॉलेज परिसर की साफ सफाई के साथ-साथ वर्ग संचालन की निरीक्षण किया तो।

Pallawi kumari

Related Articles

Back to top button