लदनियां के नल जल योजना भगवन भरोसे करोड़ों की राशि खर्च के बाद नहीं निकला रहा एक बूंद पानी

लदनियां के नल जल योजना भगवन भरोसे करोड़ों की राशि खर्च के बाद नहीं निकला रहा एक बूंद पानी


जेपी न्यूज

मधुबनी : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना मद की राशि से हर घर नल का जल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लदनियां प्रखंड की सभी वार्ड में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के माध्यम से करोड़ों रुपए खर्च कर बड़े ही तामझाम से उक्त योजना का शुभारंभ किया गया। वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति ने अपने अपने हिसाब से आपूर्तिकर्ता का चयन कर कार्य कराया।आधी अधूरी योजना को कनीय अभियंता के द्वारा पूर्ण दिखा कर मापीपुस्तिका तैयार कर दे दिया गया। परंतु उक्त वार्ड के लोगों को आज तक एक बूंद पानी भी नसीब नहीं हुआ।

सभी वार्ड सदस्य कार्य पूर्ण दिखा कर अपने जवाब देही से मुक्त हो गया। उक्त योजना में निगरानी कर रहे सरकारी मुलाजिम अपने हिस्से की राशि लेकर कभी योजना स्थल पर जाने की जोहमत नहीं उठाया या फिर लोगों को पानी मिल रहा है या नहीं यह जानने की भी कोशिश नहीं की। लोग आज भी कम लेयर का पानी पीने को मजबूर हैं। उल्लेखनीय है कि सीमावर्ती प्रखंड लदनियां में कम लेयर के पानी में आईरन वह आर्सेनिक की मात्रा अधिक है।

बावजूद इसके अधिकारियों की संवेदनहीनता के कारण करोड़ों खर्च के बाद कम लेयर का ख़राब पानी ही लोगों को पीना पड़ रहा है।राजद नेता व पूर्व पंचायत समिति सदस्य राज कुमार यादव ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर उक्त योजना के जांच की मांग की हैं।

Related Articles

Back to top button