भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में एक दर्जन लोगों ने किया रक्तदान

भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में एक दर्जन लोगों ने किया रक्तदान


जे टी न्यूज़
डॉ अनिल कुमार सिंह, डेहरी अनुमंडल,रोहतास।

डेहरी:- नगर परिषद क्षेत्र के कमरन गंज वार्ड नंबर 39 में भारत तिब्बत सहयोग मंच के सौजन्य से रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मंच के सभी सदस्यों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की । एनएमसीएच के अनुभवी चिकित्सकों एवं कर्मियों ने एवं रक्त लेने का काम किया गया।मौके पर मौजूद भारत तिब्बत सहयोग मंच के जिला अध्यक्ष व वार्ड पार्षद धर्मू चौधरी ने बताया कि भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। इसी के तहत इस बार भी रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । रक्तदान शिविर में एक दर्जन लोगों ने रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि इस एकत्रित रक्त को गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क रूप में दी जाती है।

पूर्व के रक्त को भी एनएमसीएच जमुहार में सुरक्षित रखा गया था जिसे कोरोना आपदा के समय में दर्जनों लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया । रक्तदान शिविर में मंच के पदाधिकारियों व सदस्यों के अलावे आस पड़ोस के कई गणमान्य लोगों, समाजसेवी , बुद्धिजीवियों का भी भरपूर सहयोग रहा। रक्तदान शिविर में डेहरी शहर के जाने-माने चिकित्सक समाजसेवी डॉ निर्मल कुमार सिंह ने पहुंचकर रक्तदान करने वाले लोगों के लिए कुछ विटामिन की दवाएं नि:शुल्क उपलब्ध कराया। इस मौके पर डॉ निर्मल कुमार सिंह सहित शहर के कई समाजसेवियों ,बुद्धिजीवीयों, पत्रकारों एवं पिछले साल रक्तदान करने वाले लोगों तथा चिकित्सकों को भी अंग वस्त्र एवं पेन देकर सम्मानित किया गया।

मौके पर पालक वीरेंद्र कुमार दुबे, डॉ निर्मल कुमार सिंह, भारत तिब्बत सहयोग मंच के रामानुज पांडेय, शिव शंकर चौधरी, आनंद पांडे, वेद प्रकाश यादव, सोननाथ चौधरी, संजय चौधरी,प्रो रणधीर सिन्हा, एनएमसीएच के जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह, राम लखन चौधरी, गौरव चौधरी, ओम प्रकाश चौधरी, संजय चौधरी सहित कई महिला सदस्य भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button