मंजू समाज कल्याण ट्रस्ट द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर संपन्न


जेटी न्यूज पटोरी (समस्तीपुर )::- प्रखंड के दक्षिणी धमौन गांव स्थित पंचायत भवन परिसर मे शुक्रवार को रोग मुक्त समाज निर्माण के उद्देश्यों से मंजू समाज कल्याण ट्रस्ट के संयोजन मे विभिन्न मेडिकल संस्थानो द्वारा निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया । ट्रस्ट की सचिव श्री मति संध्या भारती के संयोजन मे आयोजित उक्त शिविर मे उक्त पंचायत सहित आसपास के पंचायतो के सैंकड़ो महिला पुरुषों ने अपने विभिन्न रोगो के विशेषज्ञों द्वारा ईलाज कराया । उक्त शिविर मे जिन मेडिकल संस्थानो के चिकित्सको ने अपनी सेवा दी उनमे चर्म रोग चिकित्सालय एवं एडवांस चाइल्ड केयर जंदाहा, वैशाली की संस्थान प्रमुख है ।

शिविर के दौरान उक्त ट्रस्ट के सचिव एवं शिविर की संयोजिका श्री मति भारती ने बतायी कि यह जांच शिविर विगत कई दिनो से प्रखंड के विभिन्न पंचायतो मे चलायी जा रही है एवं आगे भी लगातार चलाती रहेगी । उन्होने कही कि ट्रस्ट के विभिन्न उद्देश्यों मे रोग मुक्त समाज निर्माण भी एक प्रमुख उद्देश्य है जिसे हम शिविर के माध्यम से लोगो को निःशुल्क सेवा देकर प्राप्त कर रहे है ।

जबकि मेडिकल टीम के प्रमुख एवं शिविर के कॉर्डिनेटर डॉ. पप्पू कुमार ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रो मे लोगो मे जागरूकता का आभाव होने के कारण सही ईलाज नही हो पाता है । अगर समय समय पर इस तरह शिविर का आयोजन किया जाये तो समाज के अधिकांश लोगो को विभिन्न रोगो से मुक्ति मिल जायेगी।

Related Articles

Back to top button