जर्जर सड़क को लेकर माले कार्यकर्ताओं ने निकाला विरोध मार्च

जर्जर सड़क को लेकर माले कार्यकर्ताओं ने निकाला विरोध मार्च

यदि जर्जर सड़क को अभिलंब नहीं बनवाया गया तो माले करेगा चरणबद्ध आंदोलन

एनडीए सरकार का चौमुखी विकास, समस्तीपुर से सातनपुर तक सड़क एकदम बकवास

जे टी न्यूज़

समस्तीपुर: आज विदेही उच्च विद्यालय से माले कार्यकर्ताओं ने स्थानीय सांसद नित्यानंद राय के खिलाफ गगनचुंबी नारे लगाते हुए जिसमें नित्यानंद राय शर्म करो तुम्हारे क्षेत्र में रोड जर्जर है, नित्यानंद राय मुर्दाबाद, उजियारपुर के सांसद डूब मरो आदि नारे लगाते हुए प्रतिरोध मार्च निकाल कर प्रखंड मुख्यालय के गेट पर सभा में तब्दील हो गया। जिसकी अध्यक्षता गंगा प्रसाद पासवान व संचालन इंकलाबी नौजवान सभा के प्रखंड सचिव राहुल राय ने किया।

वक्ताओं ने कहा कि उजियारपुर विधानसभा व लोकसभा में सातनपुर से समस्तीपुर को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का हाल बहुत ही बुरा है। इसको लेकर आने जाने वाले तमाम लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है जिसको लेकर कई राजनीतिक पार्टी के द्वारा आंदोलन किया गया। लेकिन यहां केकुंभकरणी नींद में सोए हुए सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

जबकि राज्य व केंद्र के अंदर एनडीए की सरकार है जो यह कहते हुए नहीं थकते हैं कि बिहार के अंदर में विकास की गंगा बहा रहा है। जबकि स्थानीय सांसद दो बार से उजियारपुर लोकसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं लेकिन उजियारपुर सड़क का हालत बद से बदतर है। ज्ञात हो कि प्रसव कराने के लिए महिला उजियारपुर अस्पताल आती है तो उनका प्रसव रोड की स्थिति के वजह से रास्ते में ही हो जाता है यह स्थिति विकास का पोल खोल देता है। जबकि जदयू के नेताओं को सड़कों को लेकर कोई संवेदनशीलता नहीं दिखता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जब अपने गुरु जी से मिलने के लिए उजियारपुर आना हुआ तो उनके कार्यकर्ताओं द्वारा डीआरएम चौक से उजियारपुर न लाकर एनएच 28 से उजियारपुर लाया गया और एनएच 28 से गुरु जी के घर तक का सड़क महज 24 घंटों के अंदर बनकर तैयार हो गया।

लेकिन मुख्य सड़क को लेकर बार-बार आंदोलन होने के बावजूद भी किसी प्रकार का तत्परता नहीं दिख रहा है। यह एक बहुत बड़ा जनता के अंदर सवाल बन रहा है। आने वाले दिनों में जर्जर सड़क को नहीं बनवाया जाता है तो स्थानीयमाननीययों को आंदोलन के ताप में झुलस जाना होगा जो उनकी जवाबदेही होगी। चरणबद्ध आंदोलन कर्म में धरना, पुतला दहन, अर्थी जुलूस, अनिश्चितकालीन आमरण अनशन, चक्का जाम निम्नांकित है–

 इंकलाबी नौजवान सभा के प्रखंड सचिव राहुल राय, माले नेता गंगा प्रसाद पासवान, तिलोक कुमार तिलक सदा, रोहित कुमार पासवान, प्रवीण आनंद, सुनील कुमार, रॉकी कुमार पासवान, आइसा जिला सहसचिव मो० फरमान, ललित कुमार सहनी, मधुकर कुमार, राजीव कुमार, विकास कुमार पासवान, आदि ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button