*ड्यूटी और ट्रेनिंग से फरार नर्सों ने लगाया बेबुनियाद आरोप*

*ड्यूटी और ट्रेनिंग से फरार नर्सों ने लगाया बेबुनियाद आरोप*

अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर सदर अस्पताल में कल अचानक ड्यूटी और ट्रेनिंग से फरार नवनीता नामक नर्स ने हाई वोल्टेज ड्रामा और षड्यंत्र रचा है!
सदर अस्पताल में धरना प्रदर्शन यूनियन बाजी करते रहे!
कल सिविल सर्जन के आश्वासन के बाद भी रविवार को 12:00 बजे बाद से सदर अस्पताल परिसर में नौटंकी का बाजार गर्म रहा! नौटंकी के क्रम में सदर अस्पताल के तथाकथित नर्सों की एक टीम ने बाहर से महिलाओं को बुलाकर नर्स के नाम पर धरना पर बैठाया और सदर अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट के खिलाफ नारेबाजी की!उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की! और अराजपत्रित कर्मचारी संघ के नेताओं ने धरना में तो भाग लिया और न्याय देने की मांग करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी समस्तीपुर, समस्तीपुर नगर थाना के थाना अध्यक्ष मुफस्सिल थाना के थाना अध्यक्ष के समक्ष अनुमंडल पदाधिकारी ने एक-एक करके धरना पर बैठे नर्सो से घटना की जानकारी ली और घटना के पीछे क्या कारण है जानने का प्रयास किया l

कुछ महिलाओं ने यह कहा कि 75 एएनएम जीएनएम होने के बावजूद हम लोग से काम लिया जाता है और छुट्टी नहीं दिए जाते है!
2,3 नर्सों ने हम लोग से स्पष्टीकरण पूछे जाते हैं समय पर छुट्टी नहीं दिए जाते हैं और रोस्टर का प्रकाशन शेड्यूल टाइम पर नहीं किया जाता है!
इन तमाम बिंदुओं को गंभीरता से सुनते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा प्रशासनिक दृष्टि से स्पष्टीकरण पूछे जाते हैं ना की किसी को तंग करने की नियत से! लगभग 2 घंटे तक बारी बारी से अपने अपने मन की बात और नर्सों ने अब अपनी भड़ास निकालते हुए स्पष्टीकरण पूछे जाने से नाखुश नजर आ रही थी!

 

मामले की गंभीरता को बारीकी से देखते हुए सदर अस्पताल के सिविल सर्जन अनुमंडल पदाधिकारी मुफस्सिल और समस्तीपुर थाना अध्यक्ष होने जांच कर उचित कार्रवाई करने और नर्सों को भी अपने कर्तव्य के प्रति ईमानदारी से काम करने का नसीहत देते हुए बेबुनियाद धरना को समाप्त ने की अपील की उसके बाद धरने पर बैठी Anm ने धरने को समाप्त की !
वापस लेने का अपील किया गया और अनुमंडल पदाधिकारी ने सदर अस्पताल में किसी भी हालात में आपातकालीन सेवा बाधित नहीं होने की अपील की!

Related Articles

Back to top button