सदर अस्पताल में कोविड संक्रमितों के इलाज का जिलाधकारी ने लिया जायजा

सदर अस्पताल में कोविड संक्रमितों के इलाज का जिलाधकारी ने लिया जायजा

– जाँच में ऑक्सीजन प्लांट पाया गया क्रियाशील
– होम आइसोलेटेड संक्रमितों को अविलंब कोविड किट उपलब्ध कराएं
– 15 से 18 वर्ष के किशोर किशोरियों का हो रहा है टीकाकरण

जे टी न्यूज़

मोतिहारी:- जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, भ्रमण कार्यक्रम के दौरान सदर अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे ।
जिले भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में निरंतर वृद्धि पर रोक लगाने के लिए सदर अस्पताल में कोविड संक्रमितों के समुचित इलाज व्यवस्था को उन्होंने देखा एवं संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । सदर अस्पताल परिसर में निर्मित डीसीएचसी सेंटर का उन्होंने निरीक्षण किया। संक्रमितों के समुचित इलाज के लिए बेड, ऑक्सीजन, दवा, खानपान आदि की व्यवस्था को उन्होंने देखा।
– जाँच में ऑक्सीजन प्लांट पाया गया क्रियाशील।

डीएम ने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि होम आइसोलेटेड संक्रमितों को अविलंब कोविड किट उपलब्ध कराएं। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट को भी देखा ,जो पूरी तरह से क्रियाशील पाया गया। निरीक्षण के दौरान वे वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे । जहां 15 से 18 वर्ष के किशोर/ किशोरियों का टीकाकरण किया जा रहा था । उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले भर में व्यापक पैमाने पर टीकाकरण एवं टेस्टिंग कार्य करना सुनिश्चित करें । बताया कि जिला नियंत्रण कक्ष से जिले भर में होम आइसोलेटेड संक्रमितों से प्रतिदिन दो बार संपर्क किया जा रहा है । जिलाधिकारी ने जिला नियंत्रण कक्ष के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संक्रमितों पर पूरी नजर बनाए रखें । आवश्यकतानुसार उन्हें समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराई जाए । जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता आपदा को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर सभी नवनिर्वाचित मुखिया के साथ कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित बैठक करते हुए अधिक से अधिक टीकाकरण सेशन साइट बनाना सुनिश्चित करेंगे । ताकि छूटे हुए लोगों को , 15 से 18 वर्ष के किशोर /किशोरियों को शत प्रतिशत टीकाकरण तथा सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं हेल्थ वर्कर्स को बूस्टर डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा सके ।

– कोविड से बचाव को सही समय पर दोनों डोज़ जरूर लें,
जिलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन ना सिर्फ पूर्णतः सुरक्षित है बल्कि, इस घातक महामारी से बचाव के लिए काफी प्रभावी है। यही नहीं, कोविड से बचाव के लिए सबसे बेहतर और कारगर उपाय भी है। इससे ना सिर्फ कोई एक व्यक्ति विशेष सुरक्षित होगा बल्कि, पूरा समुदाय सुरक्षित होगा और सभी लोग खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। सभी टीकाकरण केन्दों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन वाइल की व्यवस्था की गई है। वहीं,ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी सुनिश्चित की गई है। ताकि सभी लाभार्थी सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकें और अधिकाधिक युवाओं का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके। जिलाधिकारी ने सभी जिलेवासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क का उपयोग करें। अनावश्यक रूप से भीड़-भाड़ इक्कठा न करें। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें एवं अपना तथा अपने परिवार का ख्याल रखें ।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता आपदा ,सिविलसर्जन,डीपीएम,
डीआईओ आदि उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button