गुरुद्वारा में छोटे बच्चों ने किया वीरता को किया प्रदर्शित

गुरुद्वारा में छोटे बच्चों ने किया वीरता को किया प्रदर्शित

जे टी न्यूज़, गया :मंगलवार को वीर बाल दिवस एवं सिखों के नौवें गुरु हिंद की चादर गुरु तेग बहादुर जी के 348 वां शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर स्थानीय गुरुद्वारा परिसर में श्री गुरु सिंह सभा की ओर से गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादे जोरावर सिंह एवं फतेह सिंह के जीवन पर आधारित वृतांत सचित्र दिखाया गया है। इसके साथ ही उनके जीवनपर आधारित फिल्म दिखाकर उनके साहस और वीरता से परिचित कराया गया है। जिसमें सिख समाज के लोगों के अलावा अन्य समाज के लोग भी देखने पहुंचे।

इस कार्यक्रम के प्रभारी सह श्री गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के उपाध्यक्ष सरदार रौनक सिंह सेठ ने बताया की संध्या 4:00 बजे से गुरुद्वारा प्रांगण में वीर बाल दिवस समारोह का ऐतिहासिक आयोजन किया गया है। जिसका उद्घाटन पूर्व मंत्री सह नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार ने चार साहिबजादे को श्रद्धांजलि अर्पित कर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बाबा जोरावर सिंह जी एवं बाबा फतेह सिंह जी के त्याग और बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। केंद्र के नेतृत्व वाली नरेंद्र मोदी की सरकार ने 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस का आयोजन कर देश के युवाओं को त्याग और पराक्रम से परिचित कराने का कार्य किया है। जिन्होंने वाल्यावस्था में ही धर्म की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

इस मौके पर भारत विकास परिषद नगर शाखा के अध्यक्ष विश्वनाथ मेहरवार, सचिव रौनक सिंह सेठ,प्रांतीय महासचिव मुकेश कुमार, संजय कुमार, अनिल लोहानी, शैलेश श्रीवास्तव,प्रदीप जैन,मनोज सिन्हा शुभम श्रीवास्तव, सहित बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button