*लगभग 41 वर्षो पहले का कलंक को धोने पहुंचे विजय कुमार चौधरी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।* रमेश शंकर झा के साथ राजकुमार राय की रिपोर्ट, समस्तीपुर बिहार।

🔊 Listen This News     रमेश शंकर झा के साथ राजकुमार राय की रिपोर्ट, समस्तीपुर बिहार। समस्तीपुर:-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कृषि की नयी तकनीकी व स्वचालित सिंचाई प्रक्रिया का जायजा लेने हसनपुर प्रखंड के नयानगर गांव पहुचें एक घण्टे के कार्यक्रम में सीएम उच्च विद्यालय नयानगर परिसर में बने हैलीपेड पर उतर कर […]

 248 total views,  1 views today

 

 

रमेश शंकर झा के साथ राजकुमार राय की रिपोर्ट,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कृषि की नयी तकनीकी व स्वचालित सिंचाई प्रक्रिया का जायजा लेने हसनपुर प्रखंड के नयानगर गांव पहुचें एक घण्टे के कार्यक्रम में सीएम उच्च विद्यालय नयानगर परिसर में बने हैलीपेड पर उतर कर सड़क मार्ग से पंचायत मुखिया सुधांशु कुमार पप्पू के बागान पहुंचकर खेतों में लगाए गए केला,अमरूद का निरीक्षण किया वहीं फीता काटकर नई तकनीकी व स्वचालित सिंचाई प्रक्रिया का मसीन देखे इसके बाद मुखिया के खेतों में लगाए गए लीची बागान देखे उसके बाद उनके साथ उनके आवास पर गए, आवास परिसर में ही किसान श्री से सम्मानित मुखिया द्वारा उन्नत कृषि के नयी तकनीकी व स्वचालित सिंचाई का निरीक्षण किया , जिसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऑटोमैटिक फर्टिगेशन का शुभारंभ किया मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित कई दिग्गज नेता लोग उपस्थित थे, इधर नयानगर के पूरे इलाकों में मुख्यमंत्री के सुरक्षा को लेकर पुलिस छावनी में तब्दील था, कड़ी सुरक्षा को लेकर पुलिस कप्तान हरप्रीत कौर, जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह सभी स्थलों का मुस्तैदी के साथ निरीक्षण कर रहे थे।

*सबसे खास बात और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार।*

जिनके यहा सीएम पहुचे थे उनके पास अभी भी आठ से नौ सौ बीघा जमीन है, सीएम चुप चाप पहुचते है। जिसकी जानकारी वहाँ के किसी भी जनता को नही थी, पुलिस की भीड़ देख कर जनता को समझ मे आया। इस तरह के खेती समस्तीपुर जिला में और पूरे बिहार में कितने लोग करते है उनके पास तो ब्लॉक कृषि पदाधिकारी तक नही पहुचते है। इस बातों से सभी लोग अंदाज लगा सकते है। वहीँ कुछ वर्षों पहले 1400 गरीबों की झोपड़ी ऊजारने के आरोपी एवं जन नायक, तत्कालीन मुख्यमंत्री कपूरी ठाकुर पर पत्थर चलवाने वाले के घर पहुंचे विजय कुमार चौधरी के साथ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। नयानगर ग्राम पंचायत के मुखिया सुधांशु शेखर के यहां केला एवं लीची का बागान देखने के बहाने 15 नवंबर 1978 लगभग 41 वर्षो पहले का कलंक को धोने पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे एवं मुख्य सचिव दीपक कुमार। उल्लेखनीय है कि नयानगर पंचायत के मुखिया के पिता दुर्गा प्रसाद सिंह के आदेश पर बाजितपुर गांव के 14 सौ से 15 सौ गरीबों की झोपड़ी उजारने एवं जानवर को लूट कर ले जाने तथा महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने के आरोपी के घर आज पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

 249 total views,  2 views today