बैंक लूट कर भाग रहे अपराधियों को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से धरदबोचा

बैंक लूट कर भाग रहे अपराधियों को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से धरदबोचा
जेटी न्यूज

 

डी एन कुशवाहा

अरेराज पूर्वी चंपारण- दिनदहाड़े हथियार के बल पर कैश लूट कर भाग रहे बैंक लुटेरों को ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने धर दबोचा।
उक्त घटना पहाडपुर थाना क्षेत्र के सटहा पीएनबी बैंक की बताई जा रही है। उक्त घटना की सूचना मिलते ही मोतिहारी एसपी, अरेराज डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच किए। उक्त लूटकांड में अरेराज डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने खदेड़कर एक अपराधी को ईख के खेत से पकड़ा लिया। जबकि बैंक कर्मी व ग्रामीणों के सहयोग से एक अपराधी को बैंक के गेट से ही पकड़ लिया गया।


मिली जानकारी के अनुसार अपराधी हथियार का भय दिखाकर जब बैंक लूट कर भागने लगे तभी बैंक कर्मियों व ग्राहकों ने अपने साहस का परिचय देते हुए एक लूटेरे को गेट पर ही पकड़ लिया। जबकि एक लूटेरा लूटे गए कैश से भरा बैग लेकर भागने लगा। इतने में सूचना मिलते ही अरेराज डीएसपी रंजन कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार तथा पहाडपुर थानाध्यक्ष अभिनव दुबे पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। डीएसपी ने ग्रामीणों के सहयोग से भाग रहे अपराधी को ईंख के खेत से गिरफ्तार कर लिया।सूचना पर मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष ने पहुंचकर घटना स्थल कि जांच की। समाचार प्रेषण तक गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही थी। इधर पुलिस,बैंक कर्मी व ग्रामीणों के साहस की चारों तरफ प्रसंशा हो रही है। पुलिस व ग्रामीणों ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए अपराधियों के मंसूबे को चकनाचूर कर दिया। मिली

 


जानकारी के अनुसार बाइक सवार पांच अपराधी पीएनबी बैंक में गुरुवार को अचानक प्रवेश कर गए। प्रवेश करते ही अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में मैनेजर व कैसियर सहित सभी बैंक कर्मियों को अपने कब्जे में लेकर लॉकर में रखे लगभग 15 लाख रुपए लूट कर भागने लगे। इस बीच बैंक मैनेजर व कर्मियों के हल्ला पर आस-पास के साहसी युवक अपने जान की परवाह किए बगैर खदेड़ने लगे। तत्पश्चात पुलिस अपनी तत्परता दिखाते हुए लुटेरों का पीछा करने लगी। अपने को घिरते देख लुटेरे बाइक छोड़कर रुपए से भरा थैला के साथ गन्ने की खेत में भागने लगे।
ग्रामीणों व पुलिस ने लुटे गए कैस के साथ दोनों अपराधियों को बाइक व हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अपराधियों के पास से पिस्टल और गोली भी बरामद की है।हलाकि पुलिस लूट की राशि व पकड़े गए अपराधियों के नाम अभी गोपनीय रखकर जांच में जुटी है।

Related Articles

Back to top button