समस्तीपुर मंडल के रेलकर्मियों के लिए समस्तीपुर में तनाव प्रबंधन एवं मेडिटेशन कार्यशाला’’ सम्पन्न

समस्तीपुर मंडल के रेलकर्मियों के लिए समस्तीपुर में तनाव प्रबंधन एवं मेडिटेशन कार्यशाला’’ सम्पन्न
जे टी न्यूज़

समस्तीपुर : रेल मंडल में समस्तीपुर में कार्यरत रेलकर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को तनावमुक्त व खुशनुमा जीवन के उद्देश्य से समस्तीपुर रेल मंडल एवं ब्रह्माकुमारीज, समस्तीपुर के द्वारा दिनांक 22.09.2022 को अपराह्न 03.30 से 04.30 बजे तक मंडल रेल प्रबंधक, समस्तीपुर कार्यालय स्थित ’’मंथन सभागार’’ में ’’तनाव प्रबंधन एवं मेडिटेशन कार्यशाला’’ का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वक्ता श्री राजयोगी भ्राता आत्मप्रकाश जी, माउंट आबू (राजस्थान) ने कार्यशाला में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेडिटेशन के माध्यम से तनावमुक्त एवं खुशहाल जीवन के द्वारा कार्यक्षमता के बढाये जाने पर वक्तव्य दिये। उन्होंने कहा कि सहभागिता और आम सहमति के साथ नेतृत्व का एक आदर्श है जो सम्मान, समानता और नम्रता पर आधारित है। इसके साथ राजयोग के माध्यम से शक्ति प्राप्त कर विकारों से मुक्ति का रास्ता भी बताया।

इस कार्यशाला में मंडल रेल प्रबंधक/समस्तीपुर श्री आलोक अग्रवाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक-। श्री जे.के. सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक-।। श्री मनीष शर्मा तथा वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री ओम प्रकाश सिंह के साथ-साथ मंडल के सभी अधिकारी एवं उनके परिवार के कुछ सदस्य भी उपस्थित थे।

मेडिटेशन के दौरान उपस्थित अधिकारियों एवं रेलकर्मियों ने स्वयं को तनावमुक्त और आत्म अनुभूति महसूस किया और आगे भी मेडिटेशन के सभी कोर्स को अपनाये जाने के अपने संकल्प को भी दोहराया।

 46 total views,  1 views today