गांधी मैदान एवं कंकड़बाग में मधुमेह परीक्षण शिविर आयोजित


पटना : सेंट्रल क्लासिक लायंस क्लब द्वारा गांधी मैदान और कंकड़बाग स्थित रामसुंदर दास पार्क में लगातार दो स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। क्लब प्रेसिडेंट लायन शिखा प्रसाद ने बताया कि मधुमेह आज हर चौथे घर में पाई जाने वाली अत्यंत घातक और मूक बीमारी है जिसका पता महीनों या कभी-कभी सालों बाद भी चलता है और तब इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते है। इसी परेशानी को दूर करने के लिए लायंस क्लब द्वारा लगातार मधुमेह परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में यह दोनों शिविर आयोजित किया गया है।
इन दो मधुमेह परीक्षण शिविर में लगभग दो सौ लोगों के वजन रक्तचाप और मधुमेह की नि:शुल्क जांच की गई। क्लब प्रेसिडेंट लायन शिखा प्रसाद ने बताया कि क्लब के द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ऐसे कैंप निरंतर आयोजित किए जाएंगे ताकि लोगों को समय पर इस बीमारी का पता चल सके। कार्यक्रम प्रभारी लायन सुमंत सिन्हा ने कैम्प से संबंधित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की।

एम पी जैन ने बताया कि इस शिविर को सफल बनाने में लायन नेहा प्रसाद, राजेंद्र प्रसाद, लायन के के चांदना, लायन राजू, लायन सुरेंद्र प्रसाद, लायन हरदेव प्रसाद, लाइन निखिल प्रसाद, लायंस सौरव प्रसाद और लायन महेश जालान ने सहयोग किया। चिकित्सकीय प्रमाण परामर्श प्रथमा ब्लड बैंक के डॉक्टर लायन नीरज कुमार ने दिया।

रिपोर्ट: जे टी न्यूज़

Related Articles

Back to top button