भाकपा मधवापुर अंचल परिषद की विस्तारित बैठक सम्पन्न

मधुबनी:भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मधवापुर अंचल परिषद की विस्तारित बैठक अंचल मंत्री बालकृष्ण मंडल की अध्यक्षता में हुई । राज्य मंत्री रामनरेश पांडेय ने बैठक को संबोधित करते हुए किसान मजदूर विरोधी केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन में भाकपा की भूमिका महत्वपूर्ण है । बेरोजगारी का शिकार नौजवानों को गुमराह करने की संगठित साजिश है । भाकपा अपने पूरी शक्ति के साथ 19 दिसंबर से 24 दिसंबर राज्य के सभी समाहरणालय पर सत्याग्रह आंदोलन ” भाजपा हटाओ , देश बचाओ , नया भारत बनाओ ” के आवाज के साथ किया जायेगा । 20 मार्च से 23 मार्च 2023 तक बिहार राज्य खेत मजदूर यूनियन का राज्य सम्मेलन उमगावं किया जायेगा । राज्य मंत्री के द्वारा पार्टी संगठन एवं सभी जनसंगठनों की सदस्यता करते हुए सम्मेलन करने का संकल्प लेने का आह्वान किया गया ।
बिहार महिला समाज के महासचिव राजश्री किरण ने कहा महिलाओं के समस्याओं के लिए भाकपा संघर्ष करती रही है । मई महीना में महिला समाज की बिहार राज्य का सम्मेलन मधुबनी में किया जायेगा ।
पार्टी जिला मंत्री मिथिलेश झा ने कहा 20 जनवरी 2023 , को पूर्व सांसद , स्वतंत्रता सेनानी भोगेंद्र झा के पुण्यतिथि के अवसर पर बाढ़, सुखाड़ से निजात के लिए बहुउद्देशीय हाई डैम निर्माण एवं विभिन्न सिंचाई नहर परियोजना का निर्माण एवं सुचारू संचालन के लिए जुझारू आंदोलन हेतु राज्य स्तरीय सम्मेलन किया जायेगा । मधुबनी जिला के पार्टी सांगठनिक कामों सदस्यता नवीकरण एवं नई भर्ती के कामों को दिसंबर माह में पूर्ण करते हुए आगामी जनांदोलन के लिए पार्टी सदस्यों को तैयार कर योजना बनेगी । 19 से 24 दिसंबर तक मधुबनी समाहरणालय पर सत्याग्रह में 30000 से अधिक पार्टी सदस्यों , हमदर्दों , समर्थकों को मधुबनी चलों के आव्हान के साथ सड़क पर उतरने की योजना है ।
26 नवंबर को खाद किल्लत के सवाल पर समारहणालय पर धरना में अधिक से अधिक किसानों – मजदूरों को लेकर आंदोलन सफल करने का अपील किया है ।
बैठक में पार्टी राज्य परिषद सदस्य राकेश कुमार पांडेय , अजय कुमार वर्मा , पूर्व अंचल मंत्री एवं पूर्व प्रमुख रत्नेश्वर ठाकुर , भोगी पासवान , रतीश झा , अतिबुल रहमान, विजय यादव, रामसेवक साह, चंद्रशेखर महतो, किशोरी महतो, मोहम्मद मुस्लिम, सुरेंद्र मिश्र सहित कई पार्टी कार्यकर्ता भाग लिए।

रिपोर्ट: जेटी न्यूज

Related Articles

Back to top button