सीएम हेमंत के चहेते पंकज को मदद पहुंचाने वालों पर ईडी करेगी कार्रवाई,जेल प्रशासन पर भी उठाया सवाल।

सीएम हेमंत के चहेते पंकज को मदद पहुंचाने वालों पर ईडी करेगी कार्रवाई,जेल प्रशासन पर भी उठाया सवाल।

जेटी न्यूज़

रांची: तबीयत बिगड़ने के साथ रांची रिम्‍स में भर्ती हुए पंकज मिश्रा को डिस्चार्ज किए जाने के बावजूद जेल प्रशासन उसे नहीं ले जा रहा है। अस्‍पताल में पंकज को सारी सुविधाएं मिल रही हैं। जेल प्रशासन की इस विवशता ने ईडी के कान खड़े कर दिए हैं।
मुख्यमंत्री के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को रिम्स में मदद पहुंचाने वालों के खिलाफ ईडी कार्रवाई करेगी। इस प्रकरण में रिम्स, जेल प्रशासन और रांची पुलिस की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में है। रविवार को पंकज मिश्रा को रिम्स से डिस्चार्ज किए जाने संबंधित जानकारी ईडी ने ली। रविवार के अवकाश के कारण ईडी को दस्तावेज नहीं मिल सके। सोमवार को ईडी रिम्स से दस्तावेज लेगी। रिम्स से पंकज को ले जाने की चिकित्सकों की अनुशंसा के बावजूद उसे जेल प्रशासन नहीं ले जा रहा है। इस बात ने ईडी के कान खड़े कर दिए हैं।

पंकज व जेल प्रशासन की मिलीभगत की आशंका को देखते हुए ईडी की टीम रविवार को रिम्स पहुंची और पंकज के स्वास्थ्य की जानकारी ली। रिम्स से ईडी को जानकारी मिली कि उसे रिम्स से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में शिफ्ट करने संबंधित अनुशंसाएं होने के बावजूद जेल प्रशासन उसे रिम्स में ही छोड़े हुए है। अब ईडी इस पूरे प्रकरण को लेकर जेल प्रशासन के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की तैयारी में है।

पंकज को मदद पहुंचाने वालों पर ईडी की नजर।

ईडी की विशेष अदालत में कार्रवाई की मांग के लिए ईडी याचिका दाखिल कर सकती है। ईडी को सबूत मिले हैं कि रिम्स में पंकज को वह सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं, जो जेल मैनुअल के विरुद्ध हैं। पंकज मिश्रा को कहां-कहां से मिल रही मदद, इस पर ईडी की नजर है। ईडी इस बात को लेकर गंभीर है कि पंकज मिश्रा को मदद पहुंचाने में कौन-कौन तंत्र काम कर रहा है। जेल में जेल प्रशासन और जेल के बाहर जेल प्रशासन से लेकर सुरक्षा देने वाली रांची पुलिस की भूमिका की भी जांच चल रही है।

आपस में ही उलझ रहा रिम्स और जेल प्रशासन।

पंकज मिश्रा को पुलिस केंद्रीय मनोचिकित्सा संस्थान (सीआइपी) के नशामुक्ति केंद्र नहीं ले जा रही है। इस मामले में रिम्स और जेल प्रशासन अब आपस में ही उलझ रहे हैं। रिम्स अधीक्षक डा. हीरेंद्र बिरुआ ने बताया कि पंकज को सीआइपी नशा मुक्ति केंद्र रेफर कर दिया गया है। जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने पंकज मिश्रा को सीआइपी नशा मुक्ति केंद्र रेफर किए जाने की सूचना से इनकार किया।

Related Articles

Back to top button