दखल दिहानी, बास की जमीन एवं सरकारी जमीन गरीबों के बीच बांटने को लेकर माकपा करेगी नवहट्टा में विशाल प्रदर्शन

दखल दिहानी, बास की जमीन एवं सरकारी जमीन गरीबों के बीच बांटने को लेकर माकपा करेगी नवहट्टा में विशाल प्रदर्शन
जेटी न्युज


सहरसा :- मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नवहट्टा अंचल कमिटी का बैठक दिनांक 02 जुन 2023 को नववहट सकिल अहमद खां के आवास पर बैठक आयोजित किया गया 19 जुन 2023, को पर्चा धारियों को पर्चा के जमीन पर दखल दिहानी के साथ-साथ जमाबंदी कायम कर लगान रसीद काटने भूमिहीनों को बांस हेतु जमीन उपलब्ध कराने सरकारी गैरमजरूआ सीलिंग भूदान आदि किस्म की जमीन गरीबों के बीच बंटवारे को लेकर माकपा अंचल कमिटी नवहट्टा के आह्वान पर प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर विशाल प्रदर्शन एवं सभा किया जाएगा बैठक नैयर आलम के अध्यक्षता में चलीं बैठक को संबोधित करते पार्टी के जिला मंत्री रणधीर यादव ने कहा देश संवैधानिक संकट के दौर से गुजर रहा है। मोदी- अडानी के गहरे रिश्ते एवं सरकारी लूट भारत के आर्थिक सुरक्षा एवं साख पर खतरा उत्पन्न कर दिया है। भारत सरकार अडानी- अंबानी जैसे पूंजीपतियों के हाथ देश की – रेल, सेल,भेल ,एयरपोर्ट ,बीएसएनएल एलआईसी जैसी तमाम सरकारी संस्थानों को कौड़ी के भाव बेच रही है। दिल्ली में महिला पहलवान को न्याय देने के बजाय दमन के जरिए लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को मोदी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ी है महिला पहलवान को न्याय नहीं मिला है आर पार की आन्दोलन करेंगे। भाजपा सरकार चुनावी वादे बीजेपी का जुमला बाजी साबित हुआ। भारत के बेरोजगार नौजवान रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। कृषि प्रधान राष्ट्र के किसान फसल के लाभकारी मूल्य से वंचित एवं लाचार हो आत्महत्या पर उतारू है। आमजन महंगाई की मार से त्रस्त है। अमीर और अमीर तथा गरीब और गरीब होता जा रहा है। हिंदू- मुसलमान, भारत-पाकिस्तान , मंदिर -मस्जिद ,धर्म – संप्रदाय के नाम पर देश के गंगा जमुनी संस्कृति को संप्रदायिकता की आग एवं नफरत वह उन्माद में झोंका जा रहा है। गरीब जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद करने की साजिश चल रही है। डीलर के यहां से मिल रहे अनाज के गेहूं में कटौती फिर सस्ते दर वाली अनाज को फ्री में देने की योजना चुनावी स्टंट और गरीबों को मिल रही राशन को बंद करने की साजिश दिखाई देती है ।


पार्टी के अन्य नेताओं ने केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों की जमकर आलोचना करते बिहार सरकार पर भी वादाखिलाफी का आरोप लगाया उन्होंने कहा बिहार की सरकार भी गरीब पक्षिय बातें तो करती है तथा कानून बनाती है परंतु उससे लागू नहीं करती है। पर्चा धारियों को पर्चा की जमीन पर दखल दिहानी, बसेरा योजना के तहत भूमिहीनों को बासगीत पर्चा की जमीन देने का कानून बरसों बरस से ढाक के तीन पात वाली कहावत साबित हो रही है। सरकारी जमीन के नाम पर भूमिहीनों के घरों को बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए उजारा जा रहा है ।

 

उन्होंने कहा बिहार सरकार एवं बेलगाम अफसर के तानाशाही के खिलाफ – भारत के कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी जंगजू आन्दोलन करेगी। किसान सभा के जिला सचिव मिथिलेश कुमार सिंह जिला संयुक्त सचिव डॉ० रामरेख यादव, माकपा अंचल मंत्री सकिल अहमद खां , मोo युनुस भारती,पिन्टु कामत, राजेन्द्र कामत ब्रजेश दास, राधेश्याम पासवान, रंजीत ठाकुर, नारायण मरांडी, सूरज मुर्मू,लोचन पासवान, बबलू कुमार,मोo रफिक छात्र नेता रैहान खान राहुल कुमार,अमन ,कुमार आदि नेताओं ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button