महिला और पुरूष पहलवानों का महादंगल (कुश्ती) का आयोजन

महिला और पुरूष पहलवानों का महादंगल (कुश्ती) का आयोजन
जे टी न्यूज,खगड़िया


लोकआस्था का महापर्व छठ के अवसर पर मानसी प्रखंड के राजाजान चूकती गाँव में महिला और पुरूष पहलवानों का महादंगल (कुश्ती) का आयोजन स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा किया गया।
महादंगल (कुश्ती) का उदघाटन राजद जिलाध्यक्ष सह बीससूत्री उपाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने फीता काटकर और पहलवानों को माला पहनाकर किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय खेलों में महत्वपूर्ण खेल दंगल है। कुश्ती करने से युवा शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहता है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा लगातार इसी तरीके की प्रतियोगिता कराने का पूरा प्रयत्न किया जा रहा है।

जिससे ग्रामीण इलाकों के युवाओं और विद्यार्थियों में खेल के प्रति जागरूकता बढ़े एवं कुश्ती में देश और राज्य में अपना नाम रौशन करेगें। सरकार द्वारा भी कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए पहलवानों को नौकरी में छूट दी जाती है ताकि नौकरी में रहते पहलवानी कर सके।महादंगल में यूपी बिहार के बहुत सारे पहलवानों पहलवानी कर एक दूसरे को पटखनी देने की कोशिश कर विजेता बनने का प्रयास कर रहे थे। महादंगल में दिल्ली,हरियाणा, मेरठ और बिहार खगड़िया के विभिन्न जिलों से पहलवान महादंगल में भाग लिया। महादंगल में मेरठ के पहलवान को खगड़िया रोहियार के पहलवान दीपक पहलवान मुख्य विजेता बने।


मौके पर राजद जिला उपाध्यक्ष प्रमोद यादव, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष राजीव सिंह राजपूत, छात्र राजद नेता जितेंद्र श्रीवास्तव,पूर्व मुखिया रामईश्वर यादव, सरपंच सोगारथ यादव, मुन्ना यादव,सौरीह यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button