डीएमसीएच बचाओ एवं एम्स बनाओ समिति के संयोजक उमेश राय ने एम्स निर्माण और डीएमसीएच पुनर्निर्माण को ले कर सीएम एवं डिप्टी सीएम के प्रति किया आभार वयक्तp

डीएमसीएच बचाओ एवं एम्स बनाओ समिति के संयोजक उमेश राय ने एम्स निर्माण और डीएमसीएच पुनर्निर्माण को ले कर सीएम एवं डिप्टी सीएम के प्रति किया आभार वयक्त

जेटी न्यूज , दरभंगा (विष्णुदेव सिंह यादव) : डीएमसीएच बचाओ दरभंगा एम्स बनाओ ,अभियान समिति , नागरिक समाज ,दरभंगा के संयोजक सह प्रदेश महासचिव राष्ट्रीय जनता दल बिहार उमेश राय ने बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री माननीय तेजस्वी प्रसाद यादव के द्वारा डीएमसीएच के सुदृढ़ीकरण के साथ ही दरभंगा एम्स का निर्माण मौजे बलिया अंचल बहादुरपुर, दरभंगा में कराने संबंधी घोषणा का स्वागत करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमत्री कि इस घोषणा से न सिर्फ उत्तर बिहार एवं उत्तर पुर्व के कई राज्यों सहित तराई नेपाल के निवासियों को उच्च स्तरीय चिकित्सकिय सुविधाएं उपलब्ध होगी बल्कि दरभंगा शहर का नऐ क्षेत्रों में बिस्तार भी होगा। उन्होंने कहा कि इससे इस क्षेत्र में रोजगार के नये नये अवसर सृजित होंगे और आर्थिक गतिविधियों तेज होंगी।


श्री राय ने भाजपा नीत केंद्र सरकार को दरभंगा एम्स निर्माण में अनावश्यक तकनीकी बाधाओं को खड़ा कर उसके निर्माण को विलंबित करने के लिए भाजपा और भारत सरकार की कड़ी भर्त्सना की है । उन्होंने ने कहा कि यदि भाजपा के लोग अपने अहंकार एवं निजी स्वार्थ को आगे रखकर छलपूर्वक दरभंगा एम्स निर्माण को वाधित नहीं करते तो शायद दरभंगा एम्स बनकर तैयार हो गया होता और यहां लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो रही होती ।
उन्होंने ने दरभंगा एम्स निर्माण की घोषना हेतु बिहार सरकार में शामिल सभी घटक दलों एवं अभियान समिति के सभी सदस्यों को अपने स्तर से साधुवाद दिया है ।

 

Related Articles

Back to top button