देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

जे टी न्यूज़, जानकीनगर:

एसएसबी 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी जानकीनगर के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। संतोष कुमार निमोरिया उप-कमांडेंट 48वीं वाहिनी की गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सहायक उप-निरीक्षक बसदेव की अगुवाई में विशेष नाका डयूटी के दौरान भारत-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 277/1 से लगबग 500 मीटर भारतीय क्षेत्र की तरफ नेपाल से भारतीय क्षेत्र में लायी जा रही 01 देसी कट्टा, 02 जिंदा कारतुस- 8 एम एम, एक मोटरसाइकल, एवं मोबाइल के साथ एक तस्कर राजू चौधरी उम्र- 36, सुपुत्र- कामेश्वर चौधरी, गाँव – गमहरिया, वार्ड न॰- 13, डाक घर- बिसौल, पुलिस थाना- हरलाखी, जिला- मधुबनी बिहार को गिरफ्तार किया गया है ।

जप्त किए गई 01 देसी कट्टा, 02 जिंदा करासुत- 8 एम एम, एक मोटरसाइकल, मोबाइल एवं गिरफ्तार किए गई तस्कर को अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस थाना बसोपट्टी के हवाले किया गया है । भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल के जवान लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाये जाएंगे और सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा ।

चन्द्र शेखर द्वितीय कमान अधिकारी 48वीं वाहिनी जयनगर ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष नाका, और विशेष गश्ती के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है और अवैध रूप से हो रही तस्करी को रोका जा रहा है और भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर के द्वारा गश्ती तेज कर दी गई है ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्णरूप से प्रतिबंधित किया जा सके।

Related Articles

Back to top button